comscore
News

Whatsapp पर इमोजी को जल्द बना सकेंगे स्टेट्स

व्हाट्सएप अपने ऐप में बीटा और पब्लिक वर्जन में इस नए बदलाव के लिए प्रयोग कर रहा है।

WhatsApp new emoji style

Image credit: WABetaInfo


फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सएप अपने आपको और बेहतर बनाने के लिए ऐप फीचर में बदलाव कर रही है। कंपनी आधिकारिक इमोजी को स्टोरी के रूप में लोगों द्वारा प्रयोग में लाने के लिए कार्य कर रही है। वाबीटाइन्फो ने बताया कि इस बात को लेकर निर्णय लिया गया है कि अगले यूसर इंटरफेज 2.19.106 बीटा में पुराने हो चुके इमोजी के बदले डूडल-मेकर को स्थान दिया जाए।
व्हाट्सएप अपने ऐप में बीटा और पब्लिक वर्जन में इस नए बदलाव के लिए प्रयोग कर रहा है। कुछ समय पहले ही व्हाट्सएप की क्षमता को बढ़ाते हुए इस बात का ध्यान रखा गया है कि उपभोक्ता एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेज सके। इससे पहले उपभोक्ता एक बार में सिर्फ एक फाइल ही भेज सकते थे।

फिलहाल पहले से ही ऐप में आइपैड में ठीक से काम को लेकर उठ रही मांगों पर कार्य किया जा रहा है, जिसमें टचआईडी स्पोर्ट, अलग-स्क्रीन और लेंडस्कैप मोड को बेहतर करना है।

इसके अलावा, फेक न्यूज को व्हाट्सएप के जरिए रोकने को लेकर भी काम किया जा रहा है। कंपनी ‘फॉरवर्डिग इन्फो’ और ‘फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डिग मैसेज’ फीचर के जरिए 1.5 अरब लोगों को यह जानने का मौका देगी कि किसी संदेश को कितनी बार भेजा गया है, जिससे इसकी सचाई का पता चल सके।

  • Published Date: April 21, 2019 12:24 PM IST