comscore WhatsApp Status पर जुड़ा यह फीचर आएगा वापस | BGR India Hindi
News

WhatsApp Status पर जुड़ा यह फीचर आएगा वापस, जानिए क्या होगा असर

व्हाट्सएप ने कुछ दिनों पहले अपने प्लेटफॉर्म पर स्टेटस फीचर में कुछ बदलाव किया था। अब ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप एक बार फिर इस फीचर में बदलाव करने जा रहा है। दरअसल, व्हाट्सएप ने लॉकडाउन के बाद एप पर बढ़े लोड को कम करने के लिए व्हाट्सएप स्टेटस (WhatsApp Status) में वीडियो लेंथ को कम कर दिया था।

WhatsApp Dark Mode

व्हाट्सएप ने कुछ दिनों पहले अपने प्लेटफॉर्म पर स्टेटस फीचर में कुछ बदलाव किया था। अब ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप एक बार फिर इस फीचर में बदलाव करने जा रहा है। दरअसल, व्हाट्सएप ने लॉकडाउन के बाद एप पर बढ़े लोड को कम करने के लिए व्हाट्सएप स्टेटस (WhatsApp Status) में वीडियो लेंथ को कम कर दिया था। नए बदलाव के बाद यूजर्स व्हाट्सएप पर सिर्फ 15 सेकेंड या काम का वीडियो ही अपलोड कर सकते हैं। बड़े वीडियो को अपलोड करने के लिए यूजर्स multiple consecutive status updates का सहारा ले सकते हैं। Also Read - WhatsApp (व्हाट्सएप) का बड़ा फैसला, अब सिर्फ एक चैट को फॉरवर्ड मैसेज भेज सकेंगे

WhatsApp Status पर वापस आएगा यह फीचर

अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि वीडियो स्टेटस की लिमिट को वापस बढ़ाकर 30 सेकेंड किया जा सकता है। WABetaInfo ने इस फीचर को बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप एंड्रॉयड के beta v2.20.166 को स्पॉट किया गया है। जल्द ही यह फीचर सभी यूजर्स को नए अपडेट के रूप में मिल सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि गूगल जल्द ही व्हाट्सएप के लिए प्रीफरेंस पर आधारित अपडेट जारी कर सकता है, इसलिए आपको जल्द ही यह अपडेट गूगल में देखने को नहीं मिलेगा। Also Read - कोरोनावायरस पर व्हाट्सएप एडमिन को जेल होने वाले वायरल मैसेज का जानें सच!

WABetaInfo ने बताया कि इस बदलाव के लिए यूजर्स को बीटा अपडेट डाउनलोड करना होगा। हो सकता है व्हाट्सएप पुराने वर्जन के लिए सर्वर साइड अपडेट जारी कर सकता है। यूजर्स मैन्युअल अपडेट के जरिए भी इस अपडेट को प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए APKMirror का सहारा ले सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के बाद 30 सेकेंड का वीडियो आप अपलोड कर सकते हैं। Also Read - Coronavirus को लेकर दिल्ली सरकार ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर, मिलेगी जानकारी

गौरतलब है कि लॉकाउन के कारण WhatsApp और अन्य सोशल मीडिया पर लोग अब पहले से ज्यादा वक्त बिता रहे हैं। ऐसे में नेटवर्क कंजेस्टन को हैंडल करने के लिए व्हाट्सएप ने बड़ा कदम उठाया है। जैसे YouTube, Netflix ने नेटवर्क कंजेस्टन को मैनेज करने के लिए वीडियो के रेज्यूलेशन को कम कर दिया है, उसी प्रकार से व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस (WhatsApp Status) सेक्शन में बदलाव किया है। इस बदलाव के तहत अब यूजर्स 15 सेकेंड से ज्यादा का लंबा स्टेटस भारत में शेयर नहीं कर सकते हैं। हालांकि 15-15 सेकेंड के वह कई स्टेटस जरूर शेयर कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 22, 2020 12:48 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers