comscore WhatsApp Status के लिए आया नया फीचर, चुनिंदा यूजर्स मिलेगा Voice Status- WhatsApp Status Voice Note Feature rolling Out how to send a voice note on whatsapp status
News

WhatsApp Status के लिए आया नया फीचर, चुनिंदा यूजर्स मिलेगा Voice Status

WhatsApp की तरफ से Voice Status शेयर करने से पहले कुछ खास फीचर्स मिलेंगे, जिनमें वॉयस नोट्स को एडिट और उसे डिसकार्ड किया जा सकेगा। स्टेटस में 30 सेकेंड का वॉयस नोट्स इस्तेमाल किया जाएगा।

Highlights

  • WhatsApp के स्टेटस में लगा सकते हैं Voice Note।
  • यह फीचर अभी बीटा वर्जन के लिए जारी किया गया है।
  • इसमें सिर्फ 30 सेकेंड का वॉयस नोट लगा पाएंगे।
whatsapp


WhatsApp के स्टेटस ऑप्शन के लिए नया फीचर आया है। इसकी मदद से यूजर्स WhatsApp Status में Voice नोट्स को लगा सकते हैं। इससे पहले इंस्टैंट मैसेजिंग के स्टेटस में फोटो, वीडियो और स्क्रीनशॉट्स लगा सकते हैं। इसकी जानकारी व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट्स wabetainfo ने शेयर की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह लेटेस्ट फीचर अभी सिर्फ Android 2.23.2.8 यूजर्स के लिए दिया गया है, जो एक बीटा वर्जन है।

बीटा वर्जन में सभी टेस्ट पूरे होने के बाद WhatsApp Status Voice नोट्स को स्टेबल वर्जन के लिए जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अभी जिन बीटा वर्जन यूजर्स को यह फीचर नहीं मिला है, उन्हें आगे के अपडेट के लिए इंतजार करना होगा। इससे पहले भी जब यह फीचर अंडर डेवलपमेंट की स्टेज में था, तब इसकी जानकारी सामने आई थी।

स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किया

wabetainfo ने अपनी रिपोर्ट्स में वाटरमार्क का इस्तेमाल करके एक स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किया है। स्क्रीनशॉट्स में नीचे की तरफ माइक का ऑप्शन दिया गया है, जिसके आगे स्टेटस लिखा है। रिपोर्ट में बताया है कि चुनिंदा बीटा यूजर्स इस ऑप्शन का इस्तेमाल करके वॉयस नोट्स को स्टेटस में लगा सकते हैं।

भेजने से पहले कैंसिंल भी कर सकते हैं

व्हाट्सऐप की तरफ से वॉयस स्टेटस शेयर करने से पहले कुछ खास फीचर्स मिलेंगे, जिनमें वॉयस नोट्स को एडिट और उसे डिसकार्ड किया जा सकेगा। स्टेटस में 30 सेकेंड का वॉयस नोट्स इस्तेमाल किया जाएगा। ऐसे में वॉयस स्टेटस ज्यादा बोझिल नहीं होगा।

WhatsApp Status Voice होगा सुरक्षित

जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सऐप में आने वाला वॉयस नोट्स स्टेटस इनक्रिप्शन मोड्स में इस्तेमाल किया जाएगा। ऐसे में यह सुरक्षित रहेगा। साथ ही फोटो, वीडियो स्टेट्स की तरह यह भी 24 घंटे के बाद ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएगा। हालांकि अभी इस फीचर को लेकर बहुत सी जानकारी आना बाकी हैं, जैसे क्या इसमें स्टिकर या फोटो आदि इस्तेमाल कर पाएंगे या फिर इसमें वॉयस वेव नजर आएगी। इसको लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है।

  • Published Date: January 18, 2023 10:14 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.