comscore
News

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया 'स्वाइप टू रिप्लाई' फीचर

इससे पहले यह फीचर आईफोन यूजर्स के लिए था।

WhatsApp

सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर को कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया है। इससे पहले यह आईफोन यूजर्स के लिए था। लेकिन, अभी स्वाइप टू रिप्लाई फीचर को व्हाट्सएप बीटा 2.18.300 ऐप में एड किया गया है।

बता दें कि व्हाट्सएप iPhone यूजर को यही फीचर बीते साल जून महीने में मिला था। दुनियाभर में सबसे पॉप्युलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के रूप में उपलब्ध व्हाट्सएप को दुनिया भर में 1.5 अरब से अधिक लोग उपयोग करते हैं।

व्हाट्सएप beta 2.18.300 एंड्रॉइड ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब सिर्फ स्वाइप की मदद से किसी भी मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए आपको किसी एक मैसेज को दाईं तरफ स्वाइप करना होगा, जिसके बाद व्हाट्सएप अपने आप ही मैसेज भेज देगा। पहले आपको किसी खास मैसेज का जवाब भेजने के लिए उस मैसेज को टैप करके थोड़ी देर के लिए होल्ड करना पड़ता था। इसके बाद टॉप बार से रिप्लाई विकल्प को चुनना होता था।

अगर आप भी इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको एंड्रॉइड डिवाइस पर लेटेस्ट WhatsApp beta ऐप डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बनना होगा। आप चाहें तो APK Mirror से इस ऐप एपीके फाइल को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि WABetaInfo ने हाल ही में ट्विट करके जानकारी दी है कि व्हाट्सअप पर अब ऐप के बाहर से स्टीकर पैक डाउनलोड करने की सुविधा होगी। दावा किया गया है कि यूजर के लिए ‘Get More Stickers’ का ऑप्शन होगा जिसे चुनने पर Google Play खुल जाएगा। यहां से यूजर दूसरी ऐप्स स्टीकर्स को डाउनलोड कर पाएंगे।

  • Published Date: October 5, 2018 9:12 AM IST