comscore
News

व्हॉट्सएप ला रहा है नया फीचर, बिना रुकावट छुट्टियों का उठा पाएंगे आनंद

फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप नया फीचर टेस्ट कर रहा है।

WhatsApp logo photo 805px

फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप नया फीचर टेस्ट कर रहा है। बताया जा रहा है कि फेसबुक साइलेंट एवं वेकेशन फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। व्हॉट्सएप यूजर्स के लिए नए-नए फीचर अपडेट करता रहता है। हाल ही में व्हॉट्सएप यूजर्स के चैट को इंटरेस्टिंग बनाने के लिए स्टीकर्स फीचर्स लाया है। इसके अलावा व्हॉट्सएप ने ”डिलीट फॉर एवरीवन” के कुछ फीचर्स में बदलाव भी किया है।

व्हॉट्सएप ने इस फीचर में पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड जोड़ा है। अब कंपनी नया फीचर ला रही है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह यूजर्स को डिस्ट्रक्शन फ्री हॉलिडे एंज्वॉय करने की सुविधा देगा। यह फीचर वेकेशन मोड के नाम से आएगा। जब आप छुट्टी पर होंगे तो यह फीचर आपके सबी चैट्स और नॉटिफिकेशन को म्यूट कर देगा। इससे आप अपनी छुट्टियों का बिना किसी रुकावट के आनंद ले सकेंगे।

यह फीचर आपके फेसबुक पर एक्टिवेट रहने के दौरान ही आपके चैट्स को म्यूट कर देगा और वो अर्काइव में चले जाएंगे। यानी नया मैसेज आने पर पुराना वाला अर्काइव में चला जाएगा। अगर आप देखना चाहते हैं कि कौन आपको मैसेज कर रहा है तो इसके लिए प्रिव्यू मैसेज नोटिफिकेशन ऑप्शन आएगा। इसके जरिए आप यह देख सकते हैं कि कौन आपको मैसेज कर रहा है। अगर आप अपनी छुट्टियों के दौरान कोई बाधा नहीं चाहते तो यह फीचर आपके लिए बेहद सुविधाजनक होने जा रहा है।

  • Published Date: October 18, 2018 10:01 AM IST