comscore WhatsApp में आया नया फीचर, अब Missed Calls नहीं होगी 'मिस'
News

WhatsApp में आने वाला है मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर, जानें कैसे करेगा काम?

WhatsApp एक नए API फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को ऐप पर आए मिस्ड कॉल के बारे में बताएगा। इसे फिलहाल बिजनेस और iOS यूजर्स के लिए फिलहाल लाया गया है। बाद में इसे Android यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है।

WhatsApp-Chat

WhatsApp एक नए API फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को ऐप पर आए मिस्ड कॉल के बारे में बताएगा। इसे फिलहाल बिजनेस और iOS यूजर्स के लिए फिलहाल लाया गया है। बाद में इसे Android यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। इससे पहले Meta के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए लिंक्ड डिवाइस का नाम बदलने वाला फीचर भी जोड़ा गया है। साथ ही, WhatsApp के कई और इंटरेस्टिंग फीचर्स पर काम किया जा रहा है। Also Read - Telegram Premium की जल्द होगी शुरुआत, अब यूजर्स को खर्च करने होंगे पैसे

WhatsApp Business और iOS यूजर्स के लिए आने वाला यह मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर यूजर अपने अकाउंट के डू नॉट डिस्टर्ब (Do not disturb) सेक्शन में जाकर ऑन या ऑफ कर सकेंगे। WABetaInfo ने इस फीचर को स्पॉट किया है। इसे फेजवाइज रोल आउट किया जा रहा है। Also Read - WhatsApp Cashback Offer: व्हाट्सऐप दे रहा 105 रुपये का कैशबैक, 1 रुपये भेजकर पाएं 35 रुपये

रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर के जरिए यूजर्स फोन पर आने वाले मिस्ड कॉल को देख सकेंगे। अगर, किसी यूजर को यह फीचर iOS और बिजनेस अकाउंट में नहीं मिल रहा है, तो हो सकता है उनका ऑपरेटिंग सिस्टम कम्पैटिबल न हो। ऐसे में यूजर को अपने स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना होगा और ऐप को अपडेट करना होगा। Also Read - WhatsApp लाया कमाल का फीचर, अब ग्रुप चैट में जुड़ पाएंगे 512 लोग

किस तरह करेगा काम?

जब यूजर को कोई WhatsApp Call रिसीव होता है और डिवाइस से नोटिफिकेशन ऑफ रहेगा, तो इसका मतलब है कि ऐप में डू नॉट डिस्टर्ब (Do not disturb) मोड इनेबल किया गया है। ऐप के कॉल हिस्ट्री में लेबल देखने को मिलता है, जिसमें यह बताता है कि यूजर ने कॉल मिस कर दी है, क्योंकि डू नॉट डिस्टर्ब मोड इनेबल था।

हालांकि, ऐप द्वारा यह नहीं बताया जाता है कि कौन आपको कॉल कर रहा है। इसका मतलब यह है कि यह ऐप के लोकल डेटाबेस में सेव होता है। इस फीचर को यूज करने के लिए यूजर को iOS 15 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम को यूज करना पड़ेगा।

512 लोगों का बनेगा ग्रुप

हाल ही में WhatsApp यूजर के लिए नया फीचर रोल आउट किया गया है, जिसमें यूजर किसी भी ग्रुप में अब अधिकतम 512 मेंबर्स को रख सकते हैं। पहले यह लिमिट 256 का था, जिसे अब दोगुना बढ़ा दिया गया है। यह फीचर सभी यूजर्स के लिए फेजवाइज रोल आउट किया जा रहा है, जो जल्द ही सबके लिए उपलब्ध हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 13, 2022 3:41 PM IST



new arrivals in india