comscore WhatsApp यूजर्स को एंड्रॉइड फोन पर मिलेगी 138 न्यू Emojis, जानें डिटेल्स
News

WhatsApp यूजर्स को एंड्रॉइड फोन पर मिलेगी 138 न्यू Emojis, जानें डिटेल्स

whatsApp to get 138 new emojis on Android Spotted in Latest Beta here all the details : WhatsApp (व्हाट्सएप) 138 नई इमोजी (emojis) पर काम कर रहा है। यह इमोजी एंड्रॉइड वर्जन के लिए WhatsApp version 2.20.197.6 beta पर स्पॉट हुई है। आपको बता दें कि हाल में व्हाट्एस ने एनिमेटिड स्टीकर को एंड्रॉइड और iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया था। इससे लोगों के बीच कम्युनिकेशन के एक्सपीरिययंस में काफी बढ़ोतरी हुई है। व्हाट्सएप भारत समेत दुनियाभर में  काफी पॉप्युलर हैं।

WhatsApp Web

WhatsApp (व्हाट्सएप) 138 नई इमोजी (emojis) पर काम कर रहा है। यह इमोजी एंड्रॉइड वर्जन के लिए WhatsApp version 2.20.197.6 beta पर स्पॉट हुई है। आपको बता दें कि हाल में व्हाट्एस ने एनिमेटिड स्टीकर को एंड्रॉइड और iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया था। इससे लोगों के बीच कम्युनिकेशन के एक्सपीरिययंस में काफी बढ़ोतरी हुई है। व्हाट्सएप भारत समेत दुनियाभर में  काफी पॉप्युलर हैं। WABetaInfo ने इस खबर को सबसे पहले स्पॉट किया था। Also Read - WhatsApp (व्हाट्सएप) का बड़ा फैसला, अब सिर्फ एक चैट को फॉरवर्ड मैसेज भेज सकेंगे

इमोजी और स्टीकर्स व्हाट्सएप पर अपनी फीलिंग को बताने का एक महत्वपूर्ण जरिया है। साथ ही एंटरटेनमेंट के लिए भी यह एक महत्वपूर्ण जरिया है।

हालांकि नई इमोजी व्हाट्सएप पर आने वाली इमोजी से काफी अलग दिखाई दे रही हैं। नई इमोजी में कपड़ों के न्यू कलर टोन्स, हेयरस्टाइल और स्किन टोन्स में बदलाव देखने को मिल सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp version 2.20.197.6 में यह नए फीचर देखने को मिलेगा। वहीं इसके अलावा खबर यह भी है कि  WhatsApp और Faebook Messenger एक हो सकते हैं। फेसबुक पहले भी कई बार व्हाट्सएप (WhatsApp) और फेसबुक मैसेंजर के इंटीग्रेशन के संकेत दे चुकी है। कंपनी ने इस संबंध में घोषणा भी की थी। WABetaInfo के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप (WhatsApp) इंटीग्रेशन पर काम कर रही है।

इसके जरिए दोनों एप्स के यूजर्स कम्यूनिकेट कर सकेंगे। यदि फेसबुक इस फीचर को जारी करती है तो फेसबुक मैसेंजर को व्हाट्सएप के जरिए ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि फेसबुक ने यह जानकारी अभी तक जारी नहीं की है कि कैसे वह डेटा एन्क्रिप्शन और यूजर सिक्योरिटी को इस नए कदम के बाद भी बनाए रखेगी।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: August 2, 2020 3:15 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers