comscore WhatsApp के ग्रुप कॉलिंग फीचर में होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव | BGR India Hindi
News

WhatsApp के ग्रुप कॉलिंग फीचर में होने जा रहा है ये बड़ा बदलाव

व्हाट्सएप अपडेट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp Beta एप के लेटेस्ट अपडेट से सामने आया है कि फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेंजिग एप ग्रुप कॉल के दौरान पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है।

WhatsApp

कोरोनावायरस संक्रमण के चलते लगाए लॉकडाउन के कारण कई सारे लोग घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में लोग मीटिंग के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस का सहारा ले रहे हैं। लोकप्रिय मैसेंजिंग एप व्हाट्सएप अपने ग्रुप वीडियो कॉल के फीचर को अपग्रेड करने पर काम कर रहा है। बता दें कि व्हाट्सऐप पर फिलहला एक समय में ग्रुप कॉल के दौरान ऑडियो और वीडियो में चार लोग बात कर सकते हैं। Also Read - Realme, Xiaomi और Vivo 3 दिन बाद से ऑनलाइन बेचने लगेंगे स्मार्टफोन!

व्हाट्सएप अपडेट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp Beta एप के लेटेस्ट अपडेट से सामने आया है कि फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेंजिग एप ग्रुप कॉल के दौरान पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोनावायर संक्रमण के चलते कई सारे यूजर्स ग्रुप कॉल कर रहे हैं ऐसे में व्हाट्सएप भी ग्लोबली नए कॉलिंग फीचर रोलआउट कर सकता है। Also Read - Google ने नोकिया के कुछ स्मार्टफोन के लिए जारी किया कॉल रिकॉर्डिंग फीचर

व्हाट्सएप की ग्रुप कॉलिंग में अब कितने लोग हिस्सा ले पाएंगे फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। व्हाट्सएप के बीटा एप में WhatsApp beta  iOS 2.20.50.23 में इन बदलावों को स्पॉट किया गया हैं। जब यूजर्स कॉल कर रहे होते हों तो  WhatsApp पर कॉल के एंड टू एंड इंक्रिप्टेड होने का मैसेज दिखाई देता है। Also Read - Huawei Nova 7 सीरीज के स्मार्टफोन 23 अप्रैल को होंगे लॉन्च

रिपोर्ट में कहा गया है कि ज्यादा संख्या में ग्रुप कॉलिंग के लिए सभी यूजर्स के स्मार्टफोन में  WhatsApp की लेटेस्ट अपग्रेड एप इंस्टॉल होनी जरूरी है। लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने फेसबुक मैसेंजर पर 70 प्रतिशत ज्यादा लोगों ने वीडियो कॉल फीचर यूज किया है। इसके साथ ही ग्लोबली वीडियो कॉल का टाइम स्पेंट दो गुना हुआ है।

इसके साथ पिछले एक साल में व्हाट्सएप पर ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर यूज करने वाले यूजर्स बढ़े हैं। बता दें कि Apple के FaceTime वीडियो कॉलिंद में एक साथ 32 यूजर्स और Facebook Messenger में 50 यूजर्स ग्रुप कॉल में हिस्सा ले सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: April 17, 2020 12:25 PM IST