comscore WhatsApp 1 फरवरी से हजारों iPhones और Android phone में चलना हो जाएगा बंद | BGR India Hindi
News

व्हाट्सएप (WhatsApp) आज 1 फरवरी 2020 से हजारों iPhones और एंड्रॉइड स्मार्टफोन में चलना हो जाएगा बंद, क्या आपका फोन भी है लिस्ट में

व्हाट्सएप (whatsapp) आने वाले महीनों में कई एंड्रॉइड और आईफोन (iPhones) में बंद हो जाएगा। 1 फरवरी 2020 से पुराने iOS और एंड्रॉइड वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन में मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर अकाउंट नहीं बना पाएंगे और न ही वह अकाउंट को वेरिफाई कर पाएंगे। इसका मतलब है कि ये यूजर्स स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

WhatsApp

व्हाट्सएप (whatsapp) आज यानी 1फरवरी 2020 से कई एंड्रॉइड और आईफोन (iPhones) में बंद हो जाएगा। 1 फरवरी 2020 से पुराने iOS और एंड्रॉइड वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन में मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर अकाउंट नहीं बना पाएंगे और न ही वह अकाउंट को वेरिफाई कर पाएंगे। इसका मतलब है कि ये यूजर्स स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स जो एंड्रॉइड वर्जन 2.3.7 या इससे पहले के वर्जन को अपने स्मार्टफोन में इस्तेमाल कर रहे हैं उनका इसपर सीधा असर होगा।
ऐसा असर iPhones यूजर्स को भी होगा। iOS 8 या पुराने पर चलने वाले iPhones के यूजर्स पर भी इसका असर होगा। The Sun ने इस खबर को सबसे पहले रिपोर्ट किया है। हालांकि अगर एंड्रॉइड या iPhones यूजर्स ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को 1 फरवरी से पहले अपडेट कर लिया है तो वह आगे भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल अपने फोन पर कर पाएंगे। Also Read - WhatsApp Upcoming Features 2020: डार्क मोड, सिक्योरिटी फीचर और दूसरे अपकमिंग व्हाट्सऐप फीचर

Also Read - Whatsapp के डिलीट हुए मैसेज को ऐसे पढ़ें

व्हाट्सएप भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है। आपको बता दें कि iOS 9 iPhone 4s या इससे ऊपर के आईफोन के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड यूजर्स अपने फोन की सेटिंग में जाकर अबाउट फोन में सॉफ्टवेयर इंफो में जाकर अपने ऑपरेटिंग वर्जन को चेक कर सकते हैं। इसके अलावा iPhone यूजर भी सेटिंग में जाकर जनरल पर क्लिक कर सकते हैं और वहां पर जाकर उन्हें सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना होगा। एंड्रॉइड और iPhone यूजर्स ऊपर दिए गए सेक्शन पर जाकर सॉफ्टवेयर वर्जन को चेक कर सकते हैं। इससे उन्हें पता चल जाएगा कि उनका मोबाइल कौन से ऑपरेटिंग वर्जन पर ऑपरेट हो रहा है।

1 फरवरी 2020 से पहले ऐसे यूजर्स जो पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहे हैं वह नए ऑपरेटिंग सिस्टम को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि विंडो फोन यूजर्स इस मामले में भाग्यशाली नहीं हैं क्योंकि व्हाट्सएप ने पिछले साल विंडो फोन के लिए सपोर्ट को बंद कर दिया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 9, 2020 10:46 PM IST
  • Updated Date: February 1, 2020 12:03 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers