comscore
News

भारत में स्मॉल बिजनेसिस को बढ़ावा देगा WhatsApp का यह टूल

व्हॉट्सएप अपने बिजनेस टूल के जरिए भारत में छोटे उद्धमियों को बढ़ावा देना चाहता है।

WhatsApp-Business-API-805px

व्हॉट्सएप अपने बिजनेस टूल के जरिए भारत में छोटे उद्धमियों को बढ़ावा देना चाहता है। व्हॉट्एप ने सोमवार को कहा कि इसके लिए उसने कॉन्फडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के साथ साझेदारी की है। व्हॉट्सएप अपने बिजनेस टूल के जरिए स्मॉल और मीडियम इंटरप्राइजिज (SMEs) और व्यवसारियों को लाभ पहुंचाएगा।  मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के जरिए लघु उद्योग, व्यवसायी और कस्टमर्स एक-दूसरे के साथ जुड़ेंगे। इससे उनका बिजनेस बढ़ेगा।

व्हॉट्सएप और सीआईआई मिलकर इंडियन SMEs के लिए CII’s SME  टेक्नोलॉजी फेसिलिएशन सेंटर के जरिए बिजनेस कम्युनिकेशन को बढ़ाएंगे। यह  CII’s SME  टेक्नोलॉजी फेसिलिएशन सेंटर नवंबर 2016 में स्थापित हुआ था। इसके जरिए स्मॉल और मीडियन व्यवसायियों के उद्योग को बढ़ाया जाएगा।

इसके अलावा व्हॉट्सएप और सीआईआई एक डेवलपमेंट इफॉर्मेटिव कंटेंट भी स्थापित करेंगे। यह व्यवसायियों के बीच फिजिकल एवं डिजिटल फॉर्मेंट में कंटेंट बांटेगा। सीआईआई के एग्जेक्यूटिव नीरज भाटिया का कहना है कि केंद्र अपने प्रौद्योगिकी भागीदारों को अपने बाजार का विस्तार करने और अपने उत्पाद और सेवाओं के साथ देश भर में फैले एसएमई तक पहुंचने का अवसर प्रदान करता है। यह सेंटर भारत में SMEs  टेक्नोलॉजीकल सॉल्यूशन के हेल्प के लिए सेटअप किया गया है। व्हॉट्सएप के  पब्लिक पॉलिसी मैनेजर बेन स्पलाई का कहना है कि स्मॉल बिजनेसिस को उनके कस्टमर्स मिलने चाहिए, चाहे वो कही भी हो।

  • Published Date: October 29, 2018 5:07 PM IST
  • Updated Date: October 29, 2018 5:07 PM IST