comscore WhatsApp में जल्द आएंगे ये 5 फीचर, बदलेगा चैटिंग का अंदाज
News

WhatsApp में जल्द आएंगे ये 5 फीचर, बदलेगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही 5 नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं। इन फीचर के जुड़ने के बाद इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप यूज करने का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा। आइए, जानते हैं व्हाट्सऐप में जुड़ने वाले अपकमिंग फीचर्स के बारे में..

WhatsApp-Chat

WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। Meta के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में पिछले एक दशक में कई फीचर्स जुड़े हैं। कंपनी यूजर्स के डिमांड के आधार पर इसमें नए फीचर्स जोड़ती है। पिछले दिनों व्हाट्सऐप के ग्रुप फीचर में कई बदलाव देखने को मिले हैं। ग्रुप एडमिन को पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल बनाया गया। Also Read - WhatsApp में अब ग्रुप एडमिन सभी के लिए डिलीट कर पाएंगे कोई भी मैसेज, आया नया फीचर

पिछले दिनों आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, WhatsApp में जल्द इमोजी, स्टिल्थ मोड, ग्रुप लेफ्ट जैसे नए फीचर्स जुड़ेंगे। आइए, जानते हैं व्हाट्सऐप के 5 अपकमिंग फीचर्स के बारे में, जिसके जुड़ने से चैटिंग का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा। Also Read - WhatsApp में आ रहा कमाल का फीचर, चैट के जरिए पता चल जाएंगे नए फीचर

Emoji Status Reaction (इमोजी स्टेटस रिएक्शन)

WhatsApp ने कुछ सप्ताह पहले इस फीचर को चैट के लिए रोल आउट किया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी ग्रुप में या फिर इंडिविजुअल मैसेज पर इमोजी के जरिए रिएक्ट कर सकते हैं। जल्द ही, इस फीचर को स्टेटस के लिए जोड़ा जाएगा। इस फीचर के जुड़ने से यूजर्स किसी के व्हाट्सऐप स्टेटस पर इमोजी के जरिए रिएक्ट कर सकेंगे। साथ ही, यूजर्स के पास जल्द ही सभी इमोजी यूज करने का भी ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल केवल 6 इमोजी के जरिए ही चैट पर रिएक्ट कर सकते हैं। Also Read - WhatsApp स्टेटस का बदल जाएगा अंदाज, लिंक प्रीव्यू दिखेगा बिलकुल साफ

Stealth Mode (स्टील्थ मोड)

यह व्हाट्सऐप फीचर खास तौर पर उन यूजर्स के लिए होगा, जो किसी को अपना ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखाना चाहते हैं। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकेंगे। फिलहाल यह फीचर यूजर्स को Messenger में मिलता है। इस फीचर को Android और iOS दोनों के लिए टेस्ट किया जा रहा है।

Group Left Feature (ग्रुप लेफ्ट फीचर)

WhatsApp यूजर्स के लिए आने वाले इस फीचर में ग्रुप छोड़ने पर केवल एडमिन को ही दिखेगा। हालांकि, इसमें एक नई चीज ये होगी कि यूजर्स ग्रुप छोड़ने वाले सभी पार्टिशिपेंट की लिस्ट देख सकेंगे। इससे यह पता लग सकेगा कि ग्रुप में पहले कौन-कौन से मेंबर थे?

Save Chat Feature (सेव चैट फीचर)

WhatsApp Disappearing फीचर के एक्सटेंशन के तौर पर इस फीचर को जोड़ा जा रहा है। डिसअपियरिंग फीचर इनेबल करने के बाद भी यूजर के पास यह ऑप्शन रहेगा कि वो पुराने चैट या कन्वर्सेशन को सेव कर सके। इस फीचर में यूजर के पास मैसेज सेव करने का ऑप्शन मिलेगा, जिसे वो टूगल ऑन और ऑफ करके इनेबल या डिसेबल कर सकेंगे। अभी यूजर्स किसी भी मैसेज के लिए 24 घंटे, 7 दिन या 90 दिन तक डिसअपियरिंग फीचर को सेट कर सकते हैं।

Video Call Avatars (वीडियो कॉल में अवतार)

व्हाट्सऐप के इस नए फीचर के जुड़ने के बाद यूजर्स के लिए वीडियो कॉलिंग का नया एक्सपीरियंस मिलेगा। यूजर्स अपने कैरेक्टर का Avatar वीडियो कॉलिंग के लिए यूज कर सकेंगे। यह फीचर ठीक वैसे काम करेगा, जैसे iPhone यूजर्स के लिए Memoji और Samsung यूजर्स के लिए AR Emoji करता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 1, 2022 5:15 PM IST



new arrivals in india