comscore WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, अब छिपा पाएंगे अपना ऑनलाइन स्टेटस
News

WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, किसी को नहीं चलेगा पता आप ऑनलाइन हैं या नहीं

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इसकी मदद से यूजर्स अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपा सकते हैं। अभी यह अपकमिंग फीचर डेवलपमेंट फेज में था।

WhatsApp

WhatsApp calls recording is easy on Android but takes effort on iOS.


WhatsApp ने हाल में कई फीचर्स पेश किए हैं। अब कंपनी और भी नए फीचर्स लाने पर काम कर रही है। हालिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि Android, iOS और डेस्कटॉप के लिए भविष्य में आने वाले WhatsApp Beta अपडेट में यूजर्स को कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। कुछ समय पहले व्हाट्सऐप ने घोषणा कर बताया था कि वह एक ऐसा फीचर लाने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स टेक्स्ट मैसेज को एडिट कर पाएंगे। Also Read - WhatsApp में आ रहा नया फीचर, ग्रुप में ऐड्मिन की इजाजत के बिना नहीं मिलेगी एंट्री

अब कंपनी एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रही है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने अनलॉइन स्टेटस को छिपा पाएंगे। इसका मतलब है कोई भी नहीं देख पाएगा कि आप WhatsApp पर ऑनलाइन है या नहीं। अधिक जानकारी के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - WhatsApp में आ रहे 3 नए प्राइवेसी फीचर्स, Mark Zuckerberg ने की घोषणा

WhatsApp पर इस तरह छिपा पाएंगे अपना ऑनलाइन स्टेटस

कई व्हाट्सऐप यूजर्स इस कोशिश में लगे रहते हैं कि वे किस तरह लोगों से अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाएं। Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया गया है कि अब कंपनी यूजर्स की इस परेशानी को दूर करने के लिए नया फीचर लाने वाली है। Also Read - WhatsApp में आ रहा कम्यूनिटीज फीचर, अलग-अलग ग्रुप्स को लाएगा एक छतरी के नीचे

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी दिया गया है। इसमें दिखाया गया है कि अपकमिंग फीचर किस तरह काम करेगा। स्क्रीनशॉट के अनुसार, इसके लिए व्हाट्सऐप यूजर्स को ऐप की प्राइवेसी सेटिंग में जाना होगा। यहां उन्हें Last Seen & Online सेक्शन में कई ऑप्शन्स मिलेंगे।

अभी यूजर्स को Who Can See My Last Seen में Everyone, My contact, My Contact Except और Nobody का ऑप्शन मिलता है। इससे वे ये सिलेक्ट कर सकते हैं कि उन्हें अपना लास्ट सीन किस को दिखाना है।

अपडेट के बाद उन्हें एक अलग सेक्शन Who can seen when I’m online भी मिलेगा। इसमें 2 ऑप्शन Everyone और Same as Last Seen ऑप्शन्स होंगे।

WhatsApp screenshot

Android डेस्कटॉप पर भी मिलेगा यह फीचर

बता दें कि भले ही यह स्क्रीनशॉट iOS के लिए WhatsApp Beta के डेवलपमेंट के दौरान लिया गया हो, लेकिन कंपनी की योजना इस फीचर को एंड्रॉइड और डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सऐप बीटा के भविष्य अपडेट में लाने की है।

अभी यह अपकमिंग फीचर डेवलपमेंट फेज में है। इस कारण फिलहाल इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। अभी कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी है। आगे आने वाले समय में Meta के स्वामित्व वाला यह लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप इसके संबंध में अन्य जानकारियां शेयर कर सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 2, 2022 11:29 AM IST



new arrivals in india