comscore आपके iPhone के लिए व्हॉट्सएप लाया ये नया फीचर | BGR India
News

आपके iPhone के लिए व्हॉट्सएप लाया ये नया फीचर

व्हॉट्सऐप ने आईफोन यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है।

WhatsApp updates iPhone app with GDPR compliance and Picture-in-Picture mode

व्हॉट्सऐप ने आईफोन यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। इसमें जीडीपीआर और पिक्चर-इन-पिक्चर मोड शामिल है। व्हॉट्सऐप काफी पहले PiP मोड की टेस्टिंग कर चुका है। अब इसे iOS यूजर के लिए अपडेट किया गया है। यह नया पिक्चर-इन पिक्चर मोड इंस्टाग्राम और फेसबुक सर्विस को भी सपोर्ट करेगा। पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के तहत यूजर्स व्हॉट्सऐप के भीतर ही वीडियो प्ले कर सकेंगे और उसे देख सकेंगे। यूजर्स अपने दोस्तों के साथ चैटिंग करते हुए भी वीडियो को देख सकेंगे। यह लेटेस्ट अपडेट जनरल डाटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन का भी पालन करेगा। यह नया कानून यूरोप में 25 मई से लागू होने जा रहा है। इसमें साइन इन करते वक्त यह कंफर्म करना होगा कि व्हॉट्सऐप के यूजर्स 16 साल और उससे बड़ा है। आइये जानते हैं कैसे काम करता है पिक्चर-इन-पिक्चर मोड Also Read - WhatsApp पर अब 2 दिन बाद भी 'Delete for everyone' के तहत मैसेज होंगे डिलीट, ये है नई टाइम लिमिट!

पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के जरिए यूजर्स व्हॉट्सऐप के अंदर ही वीडियो को प्ले और वॉच कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स किसी को व्हॉट्ऐप मैसेज का रिप्लाई करते वक्त भी किसी वीडियो को कंटीन्यू देख सकेंगे। अभी तक पिक्चर-इन-पिक्चर मोड सिर्फ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ही सपोर्ट करता था। इन अपडेट के अलावा व्हॉट्सऐप आईओएस अपडेट में एडमिन-रिलेटिड फीचर  भी इंट्रोड्यूस किया गया है। Also Read - WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, किसी को नहीं चलेगा पता आप ऑनलाइन हैं या नहीं

Also Read - WhatsApp ने मई में बैन किए 19 लाख से भी ज्यादा भारतीय अकाउंट, जानें वजह

इसके तहत एडमिन दूसरे ग्रुप के एडमिन के राइट को रिमूव कर सकेगा। यानी आप किसी ग्रुप के एडमिन है और कोई दूसरा भी उस ग्रुप का एडमिन है तो आप उसे रिमूव कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को  “Dismiss As Admin” ऑप्शन को चूज करना पड़ेगा। यह सेटिंग्स ग्रुप इंफो में मिलेगी। इसके अलावा, एडमिन ग्रुप में किसी को भी आइकन, सब्जेक्ट और डिस्क्रिप्शन को चेंज करने के लिए चुन सकेगा। यानी एडमिन ग्रुप में से कई लोगों को एडमिन बना सकेगा। ये लोग भी ग्रुप के आइकन को बदल सेकेंगे। हाल ही में व्हॉट्सऐप ने नये डोमेन को रिवेल किया है. इसमें यूजर्स इंटरनेट ब्राउजर पर सीधे अपने चैट को ओपन कर सकते  हैं। यह व्हॉट्सऐप के वेब वर्जन का विस्तार है।

इहाल ही में व्हॉट्सऐप ने नये डोमेन को रिवेल किया है. इसमें यूजर्स इंटरनेट ब्राउजर पर सीधे अपने चैट को ओपन कर सकते  हैं। यह व्हॉट्सऐप के वेब वर्जन का विस्तार है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 8, 2018 5:03 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:06 PM IST



new arrivals in india