comscore WhatsApp ने डेस्कटॉप यूजर के लिए My Contacts Except फीचर किया रोल आउट, मिलेगी नई प्राइवेसी सेटिंग
News

WhatsApp ने डेस्कटॉप यूजर के लिए My Contacts Except फीचर किया रोल आउट, मिलेगी नई प्राइवेसी सेटिंग

इस महीने की शुरुआत में Facebook के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के लिए नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट किया गया है। इन नई सिक्योरिटी फीचर की वजह से अब यूजर के पास अपने निजी चैट और डेटा को प्राइवेट रखने का ज्यादा कंट्रोल आ जाएगा। वाट्सऐप ने अब एक और नया My Contact Except रोल आउट किया है।

web-whtsapp

इस महीने की शुरुआत में Facebook के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के लिए नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट किया गया है। इन नई सिक्योरिटी फीचर की वजह से अब यूजर के पास अपने निजी चैट और डेटा को प्राइवेट रखने का ज्यादा कंट्रोल आ जाएगा। वाट्सऐप ने अब एक और नया My Contact Except रोल आउट किया है। Also Read - Facebook का जबरदस्त प्राइवेसी फीचर, इस तरह छिपाएं पोस्ट पर कितने आए लाइक

यह प्राइवेसी फीचर पहले केवल Android डिवाइस पर WhatsApp बीटा यूजर के लिए था। अब इस फीचर को WhatsApp के डेस्कटॉप बीटा 2.2146.5 वर्जन के लिए रोल आउट किया गया है। Also Read - WhatsApp Tricks: भूल गए हैं अपना UPI Pin तो न हों परेशान, ऐसे बदलें

Also Read - WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, बीटा वर्जन पर आया कमाल का फीचर

क्या है My Contact Except फीचर?

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह नया फीचर यूजर को उसके लास्ट सीन स्टेटस, प्रोफाइल स्टेट, प्रोफाइल पोटो और अबाउट को प्राइवेट करने की सहूलियत देगा। इस फीचर के जरिए यूजर अपनी इन निजी जानकारियों को जिन्हें नहीं दिखाना चाहते हैं, उनको My Contact Except लिस्ट में डाल सकते हैं। यह ठीक WhatsApp Status के My Contact Except फीचर की तरह ही काम करेगा।

फिलहाल प्रोफाइल फोटो, प्रोफाइल स्टेटस और अबाउट के लिए एवरीवन (Everyone), माई कॉन्टैक्ट्स (My Contacts) और नो बॉडी (No Body)जैसे विकल्प मिलते हैं। इस नए फीचर के जुड़ने से यूजर के पास इन निजी जानकारियों की प्राइवेसी का और भी कंट्रोल मिल जाएगा।

हाल ही में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने Android यूजर्स के लिए नया शॉर्ट कट फीचर भी रोल आउट किया है। यह नया फीचर यूजर को स्टेटस अपडेट देखते-देखते भी वीडियो कॉल को शुरू करने की सहूलियत देता है। इस फीचर को एक्सेस करने के लिए यूजर को ऐप ओपन करने के बाद ऊपर की तरफ दाहिने बने तीन डॉट्स को टैप करके इनेबल करना पड़ता है। इसके अलावा WhatsApp जल्द ही यूजर के लिए Facebook, Instagram की तरह ही मैसेज पर रिएक्शन देने वाला फीचर भी ला रहा है। इस फीचर को फिलहाल Android के बीटा वर्जन में देखा गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 22, 2021 4:36 PM IST
  • Updated Date: November 22, 2021 4:39 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers