comscore WhatsApp बदल देगा iOS यूजर्स के लिए चैट डिजाइन, नहीं मिलेंगे ये ऑप्शन
News

WhatsApp के iOS यूजर्स के लिए बदल जाएगा चैट यूजर इंटरफेस, अपडेट के बाद नहीं मिलेंगे ये ऑप्शन

WhatsApp के iOS यूजर्स को नया चैट यूजर इंटरफेस मिलने वाला है। भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ कंपनी चैट डिजाइन को बदलकर सालों से मिल रहे Broadcast Lists और New Group के ऑप्शन को हटा देगी।

  • Published: January 10, 2022 11:04 AM IST
WhatsApp

WhatsApp अपने Apple iPhone यूजर्स के लिए चैट इंटरफेस में सुधार करने पर विचार कर रहा है। जल्द ही iOS यूजर्स को इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के चैट यूजर इंटरफेस में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। नए अपडेट के साथ इस ऐप से कुछ ऑप्शन को हटा दिया जाएगा। साथ ही यूजर्स को कुछ नए ऑप्शन भी मिल सकते हैं। आइये, डिटेल में जानते हैं। Also Read - WhatsApp में जल्द आएंगे ये 3 बड़े फीचर्स, हैकर्स से बचने और चैट ट्रांसफर करने में मिलेगी मदद

WhatsApp के iOS यूजर्स इंटरफेस में होंगे ये बदलाव

WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, 22.1.72 वर्जन अपडेट में चैट लिस्ट के टॉप से Broadcast Lists और New Group का सेक्शन हटा दिया जाएगा। व्हाट्सऐप में पिछले कई सालों से राइट साइड में सबसे नीचे Start New Chat का ऑप्शन मिलता है, जिस पर जाकर नए ग्रुप्स ऐड कर सकते हैं। Also Read - WhatsApp में Focus Mode समेत जुड़े 3 नए फीचर्स, जानें डिटेल

अब Broadcast ऑप्शन के लिए भी ऐसा ही बटन मिलेगा, जो पॉप-अप के लेफ्ट साइड में दिखाई देगा। यह फीचर यजूर्स को भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ मिलेगा। हालांकि, इस अपकमिंग अपडेट को iOS यूजर्स के लिए कब जारी किया जाएगा, अभी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। Also Read - WhatsApp New Features: अब वेब वर्जन में भी मिलेगा ऐप वाला यह जबरदस्त फीचर

इस फीचर की भी हो रही टेस्टिंग

इसके अलावा WhatsApp ने iOS पर एक और नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जो सिस्टम नोटिफिकेशन में प्रोफाइल पिक्चर दिखाएगा। यह फीचर सबसे पहले उन डिवाइस के लिए रोल आउट किया जाएगा, जो iOS 15 पर रन करते हैं।

WhatsApp के इस अपकमिंग फीचर की मदद से इंडिविडुअल और ग्रुप चैट दोनों के लिए नोटिफिकेशन आने पर नोटिफिकेशन बार में उनकी प्रोफाइल पिक्चर दिखाई देगी। फिलहाल यह अपडेट केवल Beta टेस्टर के लिए उपलब्ध है।

इतना ही नहीं, iOS यूजर्स जल्द ही ग्रुप चैट में Mentions और Replies के बीच अंतर समझने में सक्षम होंगे। बीटा वर्जन में अगर कोई आपको रिप्लाई करता है तो आपको एक पुश नोटिफिकेशन मिलेगा। इसमें मैसेज भेजने वाले का नाम Replied to you के साथ ग्रुप का नाम भी लिखा होगा। हालांकि, अगर कोई आपको मेंशन करेगा तो उसमें Mentioned you और आपका नाम  होकर आएगा। इन फीचर्स के आने के बाद ऐप आईफोन यूजर्स के लिए और भी उपयोगी हो जाएगा और वे इसका पहले से ज्यादा आसानी से यूज कर पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 10, 2022 11:04 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers