comscore WhatsApp की सर्विस इन पुराने आईफोन्स में होने वाली है बंद, तुरंत कर लें अपडेट
News

WhatsApp की सर्विस इन पुराने आईफोन्स में होने वाली है बंद, तुरंत कर लें अपडेट

iOS 10 और iOS 11 वर्जन वाले यूजर्स को व्हाट्सऐप का लाभ लेने के लिए iOS 12 में अपडेट करना होगा। नए अपडेट से न केवल आपको व्हाट्सऐप की सुविधाएं मिलना जारी रहेगी बल्कि आपको इस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के कई नए फीचर्स इस्तेमाल करने को भी मिलेंगे।

  • Published: May 23, 2022 11:12 AM IST
WhatsApp


पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल हर कोई करता है। इसमें Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के यूजर्स शामिल हैं। हालांकि, WhatsApp समय-समय पर पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले Android और iOS डिवाइस पर अपनी सुविधाएं बंद कर देता है। इन फोन की लिस्ट में अब कई और स्मार्टफोन के नाम जुड़ गए हैं। Also Read - Apple iPhone 6 बन गया विंटेज प्रोडक्ट, जानें अब क्या होगा इसका भविष्य

WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें, तो आने वाले महीनों में iOS 10 और iOS 11 पर चलने वाले iPhone में WhatsApp की सर्विस बंद होने वाली है। रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया गया है, जिसमें नोटिफिकेशन के जरिए जानकारी दी गई है कि 24 अक्टूबर 2022 से इन iOS पर व्हाट्सऐप की सुविधाएं बंद कर दी जाएगी। स्क्रीनशॉर्ट में iOS वर्जन की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक यह iOS 10 और iOS 11 वर्जन हैं। Also Read - iPhone 6, iPhone 6 Plus, और iPhone SE डिवाइसेस को नहीं मिलेगा iOS 13 का अपडेट

  Also Read - Paytm Mall Republic Day Sale: इन iPhone पर मिल रहा है 8 हजार रुपये तक का कैशबैक


iOS 10 और iOS 11 वर्जन वाले यूजर्स को व्हाट्सऐप का लाभ लेने के लिए इसे iOS 12 में अपडेट करना होगा। नए अपडेट से न केवल आपको व्हाट्सऐप की सुविधाएं मिलना जारी रहेगी बल्कि आपको इस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के कई नए फीचर्स इस्तेमाल करने को भी मिलेंगे। इनमें पेमेंट फीचर से लेकर हाल ही में लॉन्च हुए व्हाट्सऐप रिएक्शन फीचर शामिल है।

इन फोन में बंद होगा WhatsApp!

इन पुराने वर्जन पर आईफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को iOS का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करने की सलाह दी गई है। आपका आईफोन कौन-से वर्जन पर है यह जानने के लिए आपको सेटिंग्स में जाकर General पर टैप करना होगा। यहां आपको Software Update नजर आएगा।

आपको बता दें, iPhone 5S, iPhone 6 और iPhone 6S जैसे फोन iOS 10 और iOS 11 वर्जन पर काम करते हैं, हालांकि iOS 12 अपडेट के बाद आप इन पर व्हाट्सऐप इस्तेमाल करना जारी रख सकेंगे। इसके विपरित iPhone 5 और iPhone 5C स्मार्टफोन्स iOS 12 को सपोर्ट नहीं करते, ऐसे में अक्टूबर के बाद इन फोन में व्हाट्सऐप चलना बंद हो जाएगा। हालांकि, आज के डेट में iPhone 5 और iPhone 5C के यूजर्स न के बराबर ही हैं।

  • Published Date: May 23, 2022 11:12 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.