comscore WhatsApp में ग्रुप चैट्स पर जुड़ेगा 'Poll' फीचर, मजेदार होगी चैटिंग
News

WhatsApp में जल्द जुड़ेगा Twitter वाला Poll फीचर, ग्रुप चैटिंग होगी मजेदार

WhatsApp जल्द ही यूजर्स के लिए एक काम का फीचर लाने वाला है। यह है 'Poll' फीचर। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स ग्रुप चैट में पोल कराकर किसी सवाल का जवाब ले सकेंगे। बता दें, यह फीचर्स पहले से Instagram, Telegram और Twitter जैसी ऐप्स पर उपलब्ध है।

  • Published: March 8, 2022 2:58 PM IST
WhatsApp

WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स को एक नया फीचर लाने वाला है। सामने आई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप जल्द ही Group Chats में ‘Polling’ फीचर जोड़ने वाला है। इस फीचर के आने के बाद आप ऐप के जरिए अपने फैमली और फ्रेंड्स के ग्रुप में किसी भी सवाल व क्वैरी के लिए पोल क्रिएट कर सकेंगे। बता दें, यह फीचर Instagram, Telegram और Twitter जैसी ऐप्स पर पहले से ही मिलता है। Also Read - WhatsApp ला रहा नया ऑप्शन, देख सकेंगे ग्रुप के Ex मेंबर्स की लिस्ट

End-to-End Encrypted होगा ‘Polling’ फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp जल्द ही ग्रुप चैट में ‘Poll’ फीचर जोडे़गा। फीचर आने के बाद आप ग्रुप में सवाल टाइप करके पोल कर सकेंगे व अन्य पोल का हिस्सा बन सकेंगे। आप दूसरों के द्वारा ग्रुप में डाले पोल में वोटिंग कर सकेंगे और रिजल्ट देख सकेंगे। अब-तक इस फीचर का इस्तेमाल आप Instagram, Telegram और Twitter जैसी ऐप्स पर कर चुके होंगे। Also Read - WhatsApp ग्रुप छोड़ने पर किसी को नहीं चलेगा पता, आ रहा नया फीचर

अभी यह फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है। उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी जल्द ही इसे अपडेट के जरिए यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगी। रिपोर्ट में बताया गया है यह End-to-End Encrypted होगा। Also Read - WhatsApp का 2-Step वेरिफिकेशन क्यों है इम्पॉर्टेंट और इसे कैसे सेट करें?

स्क्रीनशॉट में दिखा iOS “Create Poll” फीचर

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इसमें iOS में “Create Poll” का फीचर देखा जा सकता है। यह फीचर v2.22.6.70 बीटा में स्पॉट हुआ है। इस हिसाब से फिलहाल इसका इस्तेमाल बीटा टेस्टर्स कर सकते हैं। लेकिन यह अभी सब बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है। अभी साफ नहीं है कि इस फीचर का इस्तेमाल कैसे किया जाएगा। व्हाट्सऐप के इस नए फीचर आने के बाद यकीनन ग्रुप चैट्स और भी मजेदार और काम की साबित होंगी।

यह फीचर आने वाले समय में ग्रुप चैट्स के लिए ही उपलब्ध होने वाला है। इस फीचर को पर्सनल चैट में पेश नहीं किया जाएगा, क्योंकि पर्सनल चैट में केवल 2 यूजर शामिल होते हैं। वहीं, पोलिंग के लिए 2 से ज्यादा लोगों की जरूरत पड़ेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 8, 2022 2:58 PM IST



new arrivals in india