comscore
News

यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स ला रहा है WhatsApp

ये दोनों ही फीचर्स व्हॉट्सएप के बीटा वर्जन पर स्पॉट किए गए हैं।

WhatsApp

लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप दो नए फीचर्स पर काम कर रहा है। व्हॉट्सएप मैसेजिंग के दौरान एक के बाद दूसरा मल्टीपल ऑडियो प्लेबैक और ग्रुप कॉल्स के शॉर्टकट पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। व्हॉट्सएप अपने प्लेटफॉर्म को यूजर फ्रेंडली और अट्रैक्टिव बनाने के लिए नए-नए फीचर्स पर काम करती रहती है। इसके अलावा व्हॉट्सएप ने फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए भी फीचर पेश किया है। जिसमें अगर कोई वीडियो कई बार शेयर किया गया है तो यूजर्स को उसका पता लग जाता है। वीडियो या मैसेज के आगे फॉर्वडिड लिखा आ जाता है।

अब व्हॉट्सएप यूजर्स के लिए दो नए फीचर पर काम कर रही है। इसमें लगातार चैट करते वक्त यूजर्स मल्टीपल ऑडियो को प्लेबैक कर सकेेंगे। ग्रुप कॉल के लिए शॉर्टकट फीचर पर भी काम किया जा रहा है।

ये दोनों ही फीचर्स व्हॉट्सएप के बीटा वर्जन पर स्पॉट किए गए हैं। इसका मतलब है कि इन फीचर्स की अभी टेस्टिंग की जा रही है। इनमें से पहले फीचर्स के तहत यूजर्स सारे वॉयस मैसेजिज को एक के बाद एक प्ले कर सकेंगे। दूसरे फीचर्स में व्हॉट्सएप ग्रुप कॉलिंग में और इंप्रूवमेंट करने जा रहा है।  इसके लिए वीडियो कॉलिंग के शॉर्टकट पर काम किया जा रहा है, जो कि ग्रुप में बातचीत के दौरान टॉप राइट कॉर्नर पर एड हो जाएगा।

  • Published Date: November 28, 2018 9:20 AM IST