comscore WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा ऐप को मिला एनीमेटेड स्टीकर फीचर, डार्क मोड भी हुआ अपडेट | BGR India Hindi
News

WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा को मिला एनीमेटेड स्टीकर फीचर, डार्क मोड भी हुआ अपडेट

WhatsApp इन दिनों अपने डार्क मोड पर जोर-शोर से काम कर रहा है। व्हाट्सऐप ने हाल में ही डार्क मोड में कई सारे बदलाव किए थे। WhatsApp के लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.8 पर डार्क मोड में किए बदलाव देखने को मिले थे।

WhatsApp

WhatsApp इन दिनों अपने डार्क मोड पर जोर-शोर से काम कर रहा है। व्हाट्सऐप ने हाल में ही डार्क मोड में कई सारे बदलाव किए थे। WhatsApp के लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.8 पर डार्क मोड में किए बदलाव देखने को मिले थे। फेसबुक के स्वामित्व वाली पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के लिए बग फ्री एक्सपीरिएंस ऑफर करना चाहती है। यही कारण है कि उसने अभी तक इसे रोल आउट नहीं किया है। इसके साथ ही नए फीचर में व्हाट्सऐप ने एनीमेटेड इमोजी फीचर भी जोड़ा है।


Check out new features coming to WhatsApp

WhatsApp एक ओर जहां डार्क मोड फीचर में लगातार सुधार कर रहा है। वहीं डार्क मोड के लेआउट में भी बदलाव कर रहा है। इसके साथ ही व्हाट्सऐप चैट और कॉल को सुरक्षित बनाने के लिए कंपनी एंड टू एंड इनस्क्रिप्ट पर भी कंपनी काम कर रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक नए लेआउट में येल्लो कलर का टेक्स्ट दिखाई दे रहा है। यह पहले के वर्जन के मुकाबले काफी अलग है।

WhatsApp अपने डार्क मोड को पब्लिक रोल आउट से पहले कई तरह के लेआउट टेस्ट कर रहा है। इनमें से किसी एक लेआउट को WhatsApp यूजर्स के लिए रोल आउट करेगी। फिलहाल अभी साफ नहीं कि व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए कौन सा डार्क मोड लेआउट रोल आउट किया जाएगा। इसके साथ ही व्हाट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन 2.20.10 में नया एनिमेटेड स्टिकर फीचर को भी ऐड किया है।

WABetaInfo ने व्हाट्सऐप के इस फीचर को सबसे पहले स्पॉट किया है। व्हाट्सऐप के एनिमेटड स्टिकर फीचर के लिए यूजर्स को WhatsApp > Chat > Stickers button > Plus icon पर क्लिक कर देख सकते हैं। यहां आपको ‘Update’ आइकन दिखाी देगा जहां से आप स्टिकर पैक डाउनलोड कर सकते हैं। इस अपडेट के बाद यूजर्स अपने स्टिकर ऐप की मदद से  WhatsApp पर एनिमेटेड स्टिकर फार्वड कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 20, 2020 1:37 PM IST