comscore
News

शाओमी ने MIUI 10 ग्लोबल Beta Rom 8.8.9 का रोल आउट किया सस्पेंड

एंड्रॉइड 9 Pie बेस्ड MIUI का अल्फा बिल्ड इंटरनेट में पहले ही लीक हो चुका है।

MIUI 10 Global Public ROM 805px

Image: Xiaomi


चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपने MIUI 10 के लेटेस्ट ग्लोबल वर्जन का रोल आउट बंद करने का फैसला कर लिया है। कंपनी ने ग्लोबल Beta 8.8.9 वर्जन के सस्पेंशन की घोषणा के लिए एक पोस्ट किया है।

कंपनी ने कहा कि इस वर्जन में ड्यूल ऐप्स के फंक्शन में कुछ “बड़े बग्स” आ गए थे, जो ड्यूल ऐप्स के चलते समय ऐप्स की रिलोडिंग, फोर्स स्टॉप और ब्लैक स्क्रीन जैसी समस्या पैदा कर रहे थे। इसके अलावा कंपनी ने आगे कहा की कंपनी के डेवलपर्स इस समस्या को ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।

हालांकि, इसके अलावा अपडेट किए गए फोरम में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है और यह भी साफ नहीं किया गया है कि कंपनी नया ग्लोबल beta वर्जन लॉन्च करेगी या नहीं और अगर करेगी तो कब करेगी। ऑरिजनल घोषणा पोस्ट के मुताबिक यह अपडेट के फिक्स लेकर आई थी, जिनमे लॉक स्क्रीन के लिए म्यूजिक प्लेयर को पैच करना, ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करने के बाद ऐप्स का गायब होना, और ब्लूएटूथ से डिसकनेक्ट होने पर सिस्टम यूजर इंटरफेस का बंद होने जैसी समस्याओं के लिए फिक्स शामिल थे।

इसके अलावा इस अपडेट में कुछ और भी फिक्स शामिल थे जैसे डिवाइस की सिक्योरिटी को और ज्यादा बेहतर करना, नोटिफिकेशन शेड में ब्लेंक टॉगल को फिक्स करना, टेलीग्राम ऐप की डुप्लीकेट नोटिफिकेशन आना, व्हाट्सएप के लिए नोटिफिकेशन फॉन्ट और साउंड की समस्या।

ये खबर शाओमी के Mi Mix 2S के लिए एंड्रॉइड 9 Pie बेस्ड Miui 10 के अल्फा वर्जन के रोल आउट की बात होने के तुरंत बाद आई है। जैसा कि पहले भी ये खबर आ चुकी है कि एंड्रॉइड 9 Pie बेस्ड MIUI का अल्फा बिल्ड इंटरनेट में लीक हो चुका है। ये वर्जन शाओमी द्वारा एंड्रॉइड 9 Pie बेस्ड MIUI की Beta टेस्टिंग के लिए रिलीज किया गया था।

  • Published Date: August 13, 2018 2:47 PM IST
  • Updated Date: August 13, 2018 2:49 PM IST