comscore
News

खुशखबरी! व्हॉट्सएप की तरह ही अब फेसबुक मैसेज को भी ले सकेंगे वापस

फेसबुक का यह नया फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए है।

  • Published: November 16, 2018 10:18 AM IST
F-5

अब आप फेसबुक मैसेंजर पर संदेश भेजकर वापस ले सकेंगे। व्हॉट्सएप की तरह ही आप फेसबुक मैसेंजर पर भी किसी संदेश को भेजकर वापस ले सकेंगे। फेसबुक ने इस नए फीचर को रोल आउट कर दिया है। फेसबुक ने मैसेंजर में “unsend” मैसेजिज फीचर जोड़ दिया है। करीब छह महीने से फेसबुक व्हॉट्सएप की तरह भेजे गए संदेश को वापस लेने वाले इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था।

फेसबुक का यह नया फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए है। इसके जरिए आप किसी को बातचीत के दौरान भेजे गए किसी संदेश को मैसेंजर से पूरी तरह से रिमूव कर सकते हैं।

क्या है यह फीचर
फेसबुक के अनसेंड फीचर के जरिए आप अगर किसी को गलती से मैसेंजर पर कोई मैसेज भेज देते हैं, और नहीं चाहते कि वो उसे पढ़े तो आप उस मैसेज को अपने और उसके बॉक्स से रिमूव कर सकते हैं। व्हॉट्सएप में यह फीचर पहले से ही मौजूद है। लेकिन, अब इसे फेसबुक ने भी मैसेंजर के लिए दे दिया है।

10 मिनट के भीतर ही वापस ले सकते हैं मैसेज
फेसबुक ने इसके लिए समय सीमा तय की है। आप 10 मिनट के भीतर ही भेजे गए संदेश को वापस ले सकते हैं। व्हॉट्सएप पर यह फीचर डिलीट एवरीवन के नाम से मौजूद है। हालांकि, यह सुविधा अभी भारत के लिए शुरू नहीं हुई है। फेसबुक का यह नया फीचर अभी कोलंबिया व पोलैंड जैसे देशों के लिए रोल आउट हुआ है और जल्द ही इसे भारत के लिए भी रोल आउट किया जाएगा ।

  • Published Date: November 16, 2018 10:18 AM IST