comscore Instagram के नए फीचर से अब आप कर सकेंगे स्टोरी री-शेयर, जानिए कैसे | BGR India
News

Instagram के नए फीचर से अब आप कर सकेंगे स्टोरी री-शेयर, जानिए कैसे

अगर आपको Instagram में किसी दूसरे व्यक्ति की कोई चीज पसंद आती है तो अब आप उसे अपने अकाउंट में भी कर सकेंगे री-शेयर

instagram-bgr-india

Instagram ने एक नया फीचर जोड़ा है जिसमें यूजर किसी दूसरे के पोस्ट को री-शेयर कर सकता है। Instagram में नया फीचर एड होने से अब यूजर किसी और के instagram पोस्ट को अपनी स्टोरी बना सकता है। अगर आपको किसी की स्टोरी पसंद आती है और आप उसे अपनी स्टोरी में हाइलाइट करना चाहते हैं तो आपको मौजूदा शेयरिंग अॉप्शन में जाना है और “Create a story with this post” पर क्लिक करना है। ऐसा करने से उस पोस्ट की एक नई स्टोरी बन जाएगी। आप उस पोस्ट में एक्स्ट्रा स्टिकर और टैग्स भी लगा सकते हैं। हालांकि जिसका कंटेंट आप शेयर करेंगे उस व्यक्ति का प्रोफाइल लिंक भी दिखाई देगा। Also Read - Instagram पर अब वीडियो के जरिए वेरिफाई होगी उम्र, आ रहे हैं Age Verification के नए ऑप्शन

Also Read - Facebook-Instagram से कमाई होगी आसान, Meta ने अनाउंस किए 5 नए फीचर्स

Also Read - Instagram Feed का बदल जाएगा लुक, Mark Zukerberg ने दिखाया प्रीव्यू

इससे पहले शुरुआती वक्त में Instagram में यूजर को हर नई स्टोरी के लिए हर बार फोटो और वीडियो खींचनी पढ़ती थी। पिछले साल Instagram ने एक नया फीचर जोड़ा था जिसमें यूजर अपने मोबाइल में मौजूद फोटोे या वीडियो को अपलोड कर सकते हैं और उनमें ग्राफिक, टैग्स, हैशटैग्स और टेक्स्ट जोड़ सकते हैं।

Instagram ने कहा है कि सिर्फ पब्लिक अकाउंट के पोस्ट ही इस आॅप्शन को सपोर्ट करेंगें। अगर आपका प्राइवेट अकाउंट है तो आपको अपने कंटेंट की री-शेयरिंग से होने वाले दुरुपयोग की चिंता नहीं करनी चाहिए। अगर आप पब्लिक अकाउंट रखना चाहते हैं और नहीं चाहते कि लोग आपके कंटेंट को अपनी स्टोरी में पोस्ट करेें तो आप सैटिंग्स  मे जाकर इस आॅप्शन को बंद कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 18, 2018 12:38 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:07 PM IST



new arrivals in india