comscore YouTube Shorts में आया TikTok वाला खास फीचर, बना सकेंगे रीमिक्स वीडियो
News

YouTube Shorts में आया TikTok वाला खास फीचर, बना सकेंगे रीमिक्स वीडियो

YouTube Shorts Remix Feature: इस नए रीमिक्स फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर्स अपने शॉर्ट्स को और भी बेहतर बना सकते हैं। YouTube Shorts का यह रीमिक्स फीचर TikTok, Instagram REELS जैसे प्लेटफॉर्म को चुनौती देगा। 

YouTube-SHorts

Image: Pixabay



YouTube Shorts के लिए नया रीमिक्स फीचर जोड़ा गया है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है। यूट्यूब के इस शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म में अब यूजर कई वीडियो क्लिप्स को मर्ज कर सकेंगे। क्रिएटर्स YouTube पर मौजूद 1 से 5 सेकेंड्स के किसी भी वीडियो का इस्तेमाल करके शॉर्ट में रीमिक्स कर सकेंगे। पहले यूजर्स केवल एक ही वीडियो का क्लिप कट करके YouTube Shorts वीडियो में इस्तेमाल कर पाते थे। Also Read - YouTube Shorts में आया नया फीचर, TikTok को मिलेगी कड़ी टक्कर

इस नए रीमिक्स फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर्स अपने शॉर्ट्स को और भी बेहतर बना सकते हैं। YouTube Shorts का यह रीमिक्स फीचर TikTok, Instagram REELS जैसे प्लेटफॉर्म को चुनौती देगा। Also Read - YouTube Shorts देखने का मजा होगा दोगुना, फोन के साथ-साथ टीवी पर देख सकेंगे वीडियो

क्रिएटर्स जैसे ही YouTube Shorts के किसी वीडियो का इस्तेमाल करेंगे, ऑरिजीनल वीडियो को एक लिंक के जरिए क्रेडिट मिल जाएगा। इसके अलावा क्रिएटर्स लाइब्रेरी में से वीडियो को हटा भी सकते हैं। अपने ब्लॉग में कंपनी ने बताया कि YouTube पर लाखों की संख्यां में वीडियो हैं, ऐसे में यह फीचर क्रिएटर्स को अपनी पसंद के वीडियो चुनने में मदद करेगा। Also Read - YouTube में जल्द जुड़ेगा Instagram, Twitter वाला 'खास' फीचर, क्रिएटर्स और व्यूअर्स दोनों को मिलेगा फायदा

Image: Google

iOS यूजर्स के लिए जल्द होगा रोल आउट

ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, YouTube Shorts का यह रीमिक्स फीचर आने वाले कुछ सप्ताह में फिलहाल iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इसके बाद इसे Android यूजर्स के लिए भी लाया जाएगा।

YouTube ने अपने शॉर्ट वीडियो क्रिएटिंग प्लेटफॉर्म में TikTok के लोकप्रिय फीचर्स भी जोड़े हैं, जिनमें स्टीच और वायरल ऑडियो ट्रेंड्स शामिल हैं। यूजर्स YouTube पर मौजूद लाखों वीडियोज को अपने रीमिक्स में यूज कर सकेंगे। ये दो फीचर वीडियो को कट करने और ऑडियो मिक्स करने का ऑप्शन देंगे।

यही नहीं, यूट्यब शॉर्ट्स का यह नया फीचर क्रिएटर्स को आकर्षक वीडियो क्रिएट करने का विकल्प देगा। अपने ब्लॉग पोस्ट में YouTube ने बताया कि Shorts को अब वेब और टैबलेट में भी एक्सेस किया जा सकेगा। आने वाले कुछ सप्ताह में सभी डिवाइसेज के लिए YouTube ऐप में Shorts का टैब दिखाई देगा।

  • Published Date: April 15, 2022 10:51 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.