comscore
News

यूट्यूबर्स के लिए YouTube ला रहा है ये नया फीचर्स, इंगेजमेंट बढ़ाने में मिलेगी मदद

इस फीचर को सबसे पहले स्नैपचैट लाया था और उसके बाद इसे इंस्टाग्राम ने फॉलो किया था।

youtube-app-main

यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म पर एक नए फीचर का विस्तार कर रहा है। यूट्यूब लोकप्रिय मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम की तरह स्टोरीज फीचर को एक्सपेंड कर रहा है। इस फीचर को सबसे पहले स्नैपचैट लाया था और उसके बाद इसे इंस्टाग्राम ने फॉलो किया था। वहीं, स्काइप इस फीचर में इतना कामयाब नहीं हो पाया जबकि लिंक्डइन ने इसे हाल ही में अपनाया है। अब यूट्यूब इस फीचर का विस्तार करने जा रहा है।

स्नैपचैट ने मैसेज और वीडियो शेयर करने के लिए स्टोरीज फीचर को पेश किया था। अब यूट्यूब इस ट्रेंड को फॉलो करना चाहता है। कंपनी ज्यादा से ज्यादा क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम की तरह स्टोरोजी फीचर का विस्तार कर रही है। यह फीचर आज से ही क्रिएटर्स के लिए स्टार्ट हो चुका है।

 

यूट्यूब पर जिस क्रिएयटर्स के 10,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर्स होंगे वो इस फीचर का फायदा उठा सकता है। यूट्यूब और इंस्टाग्राम की स्टोरीज अप्रोच में एक जैसी ही होंगी। यूट्यूब स्टोरीज सब्सक्राइबर्स और नॉन-सब्सक्राइबर्स दोनों यूजर्स के लिए होंगी। यूजर्स यूट्यूब एप पर सात दिनों तक की स्टोरीज को देख सकेंगे। यूट्यूबर्स के लिए यह फीचर्स बेहद फायदेमंद साबित होगा। इससे वो अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स इंगेजमेंट को बढ़ा पाएंगे। इसके अलावा यूट्यूब यूजर्स को स्टोरीज पर क्वेश्चन पूछने और कमेंट करने की भी अनुमति मिलेगी। इसके अलावा क्रिएयटर्स  पब्लिकली उन कमेंट के जवाब देंगे।

  • Published Date: November 30, 2018 11:52 AM IST
  • Updated Date: November 30, 2018 11:52 AM IST