comscore जोमाटो ने उबर ईट्स को 2,500 करोड़ रुपये में खरीदा | BGR India Hindi
News

जोमाटो ने उबर ईट्स को 2,500 करोड़ रुपये में खरीदा

जोमाटो ने घोषणा की है कि उसने भारत में उबर फूड डिलिवरी बिजनेस को खरीद लिया है और दीपेंद्र गोयल की अगुवाई वाले फूड डिलिवरी प्लेटफार्म में उबर की 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी होगी। सौदे से जुड़े करीबी सूत्रों के अनुसार, यह समझौता करीब 35 करोड़ डॉलर या करीब 2,500 करोड़ रुपये में हुआ है।

Zomato Uber Eats collage

जोमाटो ने घोषणा की है कि उसने भारत में उबर फूड डिलिवरी बिजनेस को खरीद लिया है और दीपेंद्र गोयल की अगुवाई वाले फूड डिलिवरी प्लेटफार्म में उबर की 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी होगी। सौदे से जुड़े करीबी सूत्रों के अनुसार, यह समझौता करीब 35 करोड़ डॉलर या करीब 2,500 करोड़ रुपये में हुआ है। उबर ईट्स का भारत में अपना संचालन मंगलवार से बंद हो गया है। जोमैटो के संस्थापक व सीईओ गोयल ने कहा, “हमें भारत के 500 से ज्यादा शहरों में फूड डिलिवरी बिजनेस में प्रमुख भूमिका निभाने पर गर्व है। इस अधिग्रहण से इस श्रेणी में हमारी स्थिति को खास मजबूती मिलेगी।”
कंपनी के सूत्रों के अनुसार, 2019 की पहली तीन तिमाहियों में हमारा उबर ईट्स व्यवसाय हमारे ग्लोबल ईट्स के कुल बुकिंग में 3 फीसदी थी, लेकिन हमारे वैश्विक ईट्स सेगमेंट में 25 फीसदी से अधिक समायोजित ईबीआईटीडीए नुकसान था। उबर ने 2017 के मध्य से भारत में अपनी फूड डिलिवरी सेवा शुरू की, लेकिन जोमैटो और स्विगी जैसे बड़े कारोबारियों का सामना करने में सफल नहीं हो सके। वर्तमान में इसके प्लेटफार्म पर 40 से ज्यादा शहरों में 26,000 के करीब रेस्तरां सूचीबद्ध हैं। Also Read - भारत के 25 नए शहरों में जोमाटो ने शुरू किया ऑपरेशन

जोमाटो भारत में तेजी से अपना एक्सपेंशन कर रही है। इससे पहले डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम ने फूड ऑर्डरिंग ऐप जोमाटो के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की थी। पेटीएम यूजर्स डायरेक्ट पेटीएम की ऐप से ही खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जोमाटा की ऐप को डाउनलोड नहीं करना होगा। Also Read - अलीबाबा की एंट फाइनेंशियल ने जोमाटो में 20 करोड़ डॉलर का निवेश किया

एंड्रॉइड और iOS यूजर्स दोनों इस फीचर का फायदा अपने मोबाइल पर उठा सकते हैं। पेटीएम का टियर 2 और टियर 3 शहरों में अच्छा यूजर बेस हैं और ऐसे में जब इस फीचर को इन सर्किलों में भी लाइव कर दिया जाएगा तो उन लोगों को अपने मोबाइल पर जोमाटो ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। पिछले कुछ सालों में भारत में फूड डिलीवरी बिजनेस बहुत तेजी से बढ़ा है। ऐसे में जोमाटो एक्सपेंशन के जरिए इसका फायदा उठाना चाहती है।

INPUT: IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 23, 2020 8:53 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers