comscore धमाल मचाने आ रही 2022 Hyundai Tucson, सामने आई ऑफिशियल लॉन्च डेट
News

धमाल मचाने आ रही 2022 Hyundai Tucson, सामने आई ऑफिशियल लॉन्च डेट

Hyundai ने हाल ही में नई Venue Facelift को भारत में लॉन्च किया है। अब कंपनी की प्लानिंग नई Tucson, Creta Facelift, अपडेटेड Kona EV और Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर सहित कई नए मॉडल लॉन्च करने की है।

2022 Hyundai Tucson

Image: 2022 Hyundai Tucson


Hyundai India ने ऑफिशियल तौर पर 13 जुलाई, 2022 को New Tucson SUV लॉन्च करने की अनाउंसमेंट की है। कंपनी देश में Tucson का लॉन्ग वीलबेस वर्जन पेश करेगी। नए अपडेट में यह सेकेंड रो में अधिक स्पेस और बड़े बूट स्पेस के साथ आएगी।

2022 Hyundai Tucson SUV को 3-रो मॉडल के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, हुंडई ने अभी तक इस पर ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दी है। इसके ग्लोबल-स्पेसिफिक मॉडल में 19-इंच के अलॉय वील मिलते हैं, जबकि इंडियन मॉडल में 18-इंच के वील्स हैं।

2022 Hyundai Tucson SUV का डिजाइन

न्यू-जनरेशन Hyundai Tucson को ब्रांड की नई ‘सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन थीम से अपडेट किया जा सकता है। इसे हाल में नई वेन्यू और क्रेटा फेसलिफ्ट पर भी इस्तेमाल किया गया है। एसयूवी में DRL के साथ अपडेटेड स्टाइल वाली पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल मिल सकती है। इस डिजाइन थीम में एलईडी हेडलैंप यूनिट और टर्न सिग्नल निचले फ्रंट बम्पर को आकर्षक बनाते हैं।

बॉडी के चारों तरफ मजबूत क्रीज और लाइन्स क्लियर दिखाई देती हैं। पीछे की तरफ, नई टूसॉन में क्वाड टेल-लाइट्स का एक सेट है जो एलईडी बार, डायमंड टेक्सचर के साथ नए बम्पर और एक फॉक्स स्किड प्लेट से जुड़ा है।

2022 Hyundai Tucson SUV के फीचर्स

नई टूसॉन बिल्कुल नए और फीचर लोडेड इंटीरियर के साथ आ सकती है। SUV में डैशबोर्ड पर कम से कम बटन वाला केबिन दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह SUV डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, 10.3 इंच का डिस्प्ले के साथ आ सकती है। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto, Apple CarPlay और दो-डिवाइस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। फीचर्स के मामले में, SUV में Hyundai की BlueLink कनेक्टेड कार टेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक AC, क्रूज कंट्रोल और ADAS की सुविधा मिल सकती है।

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन

भारत के लिए 2022 Hyundai Tucson पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन ऑप्शन्स के साथ आएगी। उम्मीद है कि इसमें मौजूदा मॉडल जैसे इंजन ऑप्शन्स मिलेंगे।

इसके मौजूदा मॉडल में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 150bhp की पावर और 192Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा नई टूसॉन में 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा जो 182bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 22, 2022 2:01 PM IST
  • Updated Date: June 22, 2022 2:58 PM IST



new arrivals in india