comscore जल्द लॉन्च होगी 2022 Hyundai Venue Facelift, नई Brezza से होगा मुकाबला
News

जल्द लॉन्च होगी 2022 Hyundai Venue Facelift, नई Maruti Brezza से होगा मुकाबला

भारत में Venue Facelift का मुकाबला 2022 Maruti Suzuki Brezza से होगा। इसे 30 जून को लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा, यह किआ सॉनेट, Tata Nexon, रेनो काइगर और निसान किक्स से भी मुकाबला करेगी।

Hyundai Venue Facelift

Image: Hyundai Venue Facelift


2022 Hyundai Venue Facelift कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में 16 जून को लॉन्च किया जाएगा। हुंडई ने वेन्यू फेसलिफ्ट के कई डिजाइन स्केच जारी किए गए हैं, जिससे इसके डिजाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है। वेन्यू फेसलिफ्ट के अलावा हुंडई वेन्यू एन-लाइन को भी भारतीय बाजार में पेश करेगी। Also Read - Hyundai Stargazer MPV: धमाल मचाने आ रही हुंडई की नई कार, मारुति और किआ की गाड़ियों को मिलेगी टक्कर

नई Hyundai Venue के फ्रंट और बैक में डिजाइन स्टाइल को बदला जा सकता है। वेन्यू फेसलिफ्ट पहले की तरह स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन के साथ आएगी लेकिन टर्न इंडिकेटर्स को पहले से अधिक बेहतर बनाया जा सकता है। कार में पूरी तरह से नए डिजाइन किए गए टेल-लैंप मिलेंगे, जो एलईडी लाइट बार से जुड़े होंगे। टेलगेट डिजाइन और रियर बम्पर में भी मामूली बदलाव किए जा सकते हैं। Also Read - Hyundai ने बनाया मास्टर प्लान! 6 सालों में लॉन्च करेगी 6 इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी बिलकुल बजट में

हुंडई ने वेन्यू फेसलिफ्ट के लिए इंटरनल डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। हालांकि इसमें बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरे मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए जा सकते हैं।

Hyundai Venue N-Line वेरिएंट भी आएगा

वेन्यू को एक नया टॉप-एंड एन लाइन वेरिएंट भी मिलेगा। यह पहली बार है जब वेन्यू को हुंडई का स्पोर्टी एन-लाइन ट्रीटमेंट मिल रहा है। वेन्यू एन लाइन में भारत में बेची जाने वाली i20 N-Line की तरह स्पोर्टियर कॉस्मेटिक अपडेट मिलेंगे। इसमें फ्रंट और रियर बंपर, अलॉय वील, रेड स्टिचिंग के साथ अलग-अलग इंटीरियर स्कीम, एल्युमीनियम पैडल और एन लाइन बैजिंग के लिए डिजाइन अपडेट मिलेगा। वेन्यू एन लाइन को पहले भी भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

Hyundai Venue Facelift का इंजन

अपकमिंग वेन्यू फेसलिफ्ट के पावरट्रेन को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ पेश करना जारी रखेगी। वहीं वेन्यू एन-लाइन को i20 एन-लाइन की तरह सिर्फ 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है।

Hyundai Venue Facelift की बुकिंग और डिलीवरी

Hyundai Venue Facelift के लिए कुछ डीलर अनऑफिशियल बुकिंग एक्सेप्ट कर रहे हैं। हालांकि हुंडई इंडिया ने अभी तक ऑफिशियल तौर पर अपने आउटलेट और वेबसाइट पर बुकिंग नहीं शुरू नहीं की है। नई वेन्यू की डिलीवरी जून के अंत शुरू होने की उम्मीद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 1, 2022 12:52 PM IST



new arrivals in india