comscore Scorpio-N के बाद जल्द आएगी 2022 Mahindra Scorpio Classic, जानें डिटेल
News

Scorpio-N के बाद जल्द आएगी 2022 Mahindra Scorpio Classic, जानें क्या होगी कीमत और खासियत

Mahindra Scorpio Classic को 7 सीटर और 9 सीटर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। महिंद्रा जल्द ही इसकी कीमतों का खुलासा कर सकती है। आइए डिटेल में जानते हैं इस SUV के बारे में...

Scorpio Classic


लंबे इंतजार के बाद Mahindra Scorpio-N आखिरकार देश में दस्तक दे चुकी है। कंपनी ने अनाउंसमेंट की है कि नई स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल को भी बेचा जाएगा। महिंद्रा इसे Scorpio Classic के नाम से बेचेगी और उसे जल्द ही पेश किया जाएगा। Also Read - Mahindra Scorpio Classic को मिली जबरदस्त बुकिंग, Anand Mahindra बोले- 'ओल्ड इज गोल्ड'

2022 Mahindra Scorpio Classic को दो वेरिएंट में लाया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके एंट्री लेवल वेरिएंट को S नाम दिया जाएगा। इसे पहले Scorpio S3 के नाम से बेचा जा रहा था। दूसरा वेरिएंट टॉप-स्पेक S11 वेरिएंट होगा, यह ढेरों फीचर्स के साथ आएगा। फिलहाल, स्कॉर्पियो को S3+, S5, S7, S9 और S11 वेरिएंट में बेचा जाता है। जल्द ही इसके S5, S7 और S9 वेरिएंट के बंद किया जाएगा। Also Read - Mahindra Scorpio N डिलीवरी हुई शुरू, हजारों कस्टमर्स को मिलेगी SUV की चाबी

Mahindra Scorpio Classic का डिजाइन

रिपोर्ट्स के मुताबिक Scorpio Classic में सिर्फ बैज अपडेट का काम नहीं होगा, बल्कि महिंद्रा इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव भी करेगी। इसका फ्रंट बंपर और ग्रिल बिलकुल नया होगा। इसमें महिंद्रा के नए ट्विन पीक्स लोगो के साथ बेहतर ग्रिल डिजाइन के साथ Scorpio-N की तरह दिखता है। इसे सबसे XUV700 के साथ पेश किया गया था। Also Read - कितनी होगी 2022 Mahindra Scorpio Classic की कीमत? कंपनी 20 अगस्त को करेगी अनाउंस!

Mahindra Scorpio Classic का इंजन

महिंद्रा अपकमिंग स्कॉर्पियो क्लासिक के दोनों वेरिएंट पर 7 या 9-सीट लेआउट पेश करेगी। इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 140hp की पावर जनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। हालांकि पहले की तरह यह 4WD या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ नहीं आएगी।

Scorpio Classic को अब भी क्यों बेच रही Mahindra

जाहिर है स्कॉर्पियो और Tata Safari के बीच शुरुआत से ही तगड़ा मुकाबला रहा है। नई सफारी आने के बाद महिंद्रा ने कंपटीशन बनाए रखने के लिए Scorpio N को लॉन्च किया। हालांकि मौजूदा स्कॉर्पियो अभी भी काफी पॉपुलर है। फाईनेंशियल ईयर 22 में महिंद्रा ने स्कॉर्पियो की 38,696 यूनिट्स बेची थीं।

पिछली जनरेशन के मॉडल की तुलना में Scorpio N नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स के साथ अधिक एडवांस हो गई है। उम्मीद है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के साथ शहरी और लाइफस्टाइल खरीदारों को टारगेट कर रहा है। इसके साथ ही कंपनी उन खरीदारों को भी टारगेट कर रही है जो Scorpio Classic के साथ बेसिक SUV और कम्फर्ट चाहते हैं।

Mahindra Scorpio Classic की कीमत

लाइनअप में Scorpio Classic को Scorpio-N से ठीक नीचे रखा जाएगा। स्कॉर्पियो एन की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है। वहीं Classic की कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।

  • Published Date: June 29, 2022 10:20 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.