comscore Thar से ज्यादा पावरफुल होगी Mahindra Scorpio N, ऑफिशियल डिटेल्स आईं सामने
News

कन्फर्म! थार से ज्यादा पावरफुल होगी Mahindra Scorpio N, ऑफिशियल डिटेल्स आईं सामने

Mahindra के पिछले 2 बड़े लॉन्च यानी नई Thar और XUV700 के लिए क्रेज काफी ज्यादा रहा है। अब Scorpio N के लॉन्च साथ महिंद्रा हैट्रिक बनाने के मूड में नजर आ रही है।

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N to be unveiled on June 27.


Mahindra Scorpio N अपनी ऑफिशियल कीमतों के साथ 27 जून को एंट्री करने के लिए तैयार है। SUV को लेकर हर गुजरते घंटे के साथ नए लीक्स सामने आ रहे हैं। लीक के साथ ही Mahindra की ओर से ऑफिशियल टीजर और अपडेट भी शेयर किए गए हैं। नए अपडेट में महिंद्रा ने New Scorpio N के इंजन ऑप्शन्स की पुष्टि की है। Also Read - New Mahindra Thar से लेकर XUV400 तक, Scorpio N के अलावा महिंद्रा जल्द लाएगी ये 5 दमदार SUV

जैसा कि लीक्स में सामने आ चुका है 2022 Mahindra Scorpio N को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। दोनों को या तो ऑटोमैटिक या मैनिअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा, महिंद्रा ने यह भी पुष्टि की है कि स्कॉर्पियो 2022 को 2WD के साथ-साथ 4WD ड्राइव सिस्टम के साथ लाएगी। यह पहली बार है जब महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के ड्राइव सिस्टम की पुष्टि की है। Also Read - इंडियन पुलिस के काफिले में शामिल होगी Mahindra Scorpio N! ऐसा हो सकता है स्टाइल

Credit: rushlane

Mahindra Scorpio N का इंजन

महिंद्रा ने ‘4Xplor’ ट्रेडमार्क किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्कॉर्पियो एन के सभी 4WD वेरिएंट का नाम होगा। लीक्स के मुताबिक महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को कुल 28 ट्रिम्स में लॉन्च करेगी। Also Read - Scorpio N का टीजर देख Anand Mahindra हुए हैरान, बोले- 'कार नहीं है नई स्कॉर्पियो', जानें पूरा मामला

इस SUV को 2.2 लीटर टर्बो डीजल और 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। दोनों इंजन नए जनरेशन थार और XUV700 को भी पावर देते हैं। थार के मुकाबले नई स्कॉर्पियो का पावर आउटपुट ज्यादा होगा। लोअर-एंड डीजल ट्रिम्स में 2.2 लीटर mHawk यूनिट होगी जो 130 PS की पावर जनरेट करेगी। टॉप ट्रिम्स में 160 PS का पावर आउटपुट मिलेगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।

Mahindra Scorpio N की खूबियां

नई स्कॉर्पियो में डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, महिंद्रा के एड्रेनोएक्स टेक-पैक के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, सोनी 3D सराउंड साउंड सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और बहुत से शानदार फीचर शामिल हैं। टॉप-एंड ट्रिम्स में सेकेंड रो के लिए कैप्टन सीट और लास्ट रो के लिए फ्रंट-फेसिंग सीट्स मिलेंगी। हालांकि लोअर ट्रिम्स में सेकेंड रो के लिए बेंच सीट्स मिलेंगी।

नई SUV में 6 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट असिस्ट, ड्राइवर स्लीप अलर्ट, रियर पार्किंग कैमरा, ISOFIX सीट माउंट और ESP के साथ ABS जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे।

Mahindra Scorpio N की कीमत और कंपटीशन

अपकमिंग SUV की कीमत लगभग 12 लाख रुपये से शुरू होकर लगभग 20 लाख रुपये तक जा सकती है। यह कीमत एक्स-शोरूम के हिसाब से है। महिंद्रा की कुछ डीलरशिप पर नई Scorpio की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू हो चुकी है।

वैसे तो नई स्कॉर्पियो एन का सीधा कोई कंपटीटर नहीं है, लेकिन लॉन्च के बाद इसका मुकाबला Hyundai Creta, Hyundai Alcazar, Kia Seltos, Skoda Kushaq, VW Taigun, Jeep Compass, Tata Harrier और Tata Safari से होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 17, 2022 5:48 PM IST
  • Updated Date: June 17, 2022 6:13 PM IST



new arrivals in india