comscore 2022 Mahindra Scorpio-N की ऑफिशियल तस्वीर आई सामने, जल्द होगी लॉन्चिंग
News

2022 Mahindra Scorpio के धमाकेदार लुक से उठा पर्दा, Scorpio-N नाम से होगी लॉन्च

ब्रांड ने ऑफिशियल तौर पर पुष्टि की है कि 27 जून को महिंद्रा की नई Z101 SUV की ग्लोबल शुरुआत होगी। महिंद्रा New Scorpio-N की टेस्टिंग काफी लंबे समय से हो रही है।

2022 mahindra scorpio (4)

Mahindra ने नई जनरेशन की स्कॉर्पियो से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने New Scorpio का टीजर जारी करते हुए इसकी लॉन्च डेट का खुलासा किया है। इसके साथ ही टीजर से यह भी पता चलता है कि नई जनरेशन की स्कॉर्पियो का नाम Mahindra Scorpio-N रखा जाएगा। हालांकि यह Scorpio का नया वेरिएंट भी हो सकता है। आइए डिटेल में जानते हैं इस अपकमिंग SUV के बारे में… Also Read - 2022 Mahindra Scorpio N में नहीं मिलेंगे ये दो खास फीचर, लीक में हुआ खुलासा

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के लिए ग्लोबल शुरुआत 27 जून को होगी और इसके बाद कीमत की अनाउंसमेंट होने की संभावना है। नई स्कॉर्पियो-एन को मौजूदा स्कॉर्पियो से ऊपर और पॉपुलर XUV700 से थोड़ा नीचे रखा जाएगा। नई स्कॉर्पियो-एन के कुछ वेरिएंट मौजूदा स्कॉर्पियो के टॉप ट्रिम्स और XUV700 के लोअर से मिड-वेरिएंट को ओवरलैप कर सकते हैं। Also Read - Anand Mahindra पर फिर छाया Scorpio का जादू, SUV का 7 सेकेंड का वीडियो देख फैन हुए

Mahindra Scorpio-N का डिजाइन 

नई स्कॉर्पियो-एन को पूरी तरह से नया डिजाइन मिलता है जो स्कॉर्पियो की नई जनरेशन की तरह दिखता है। हालांकि नई स्कॉर्पियो-एन पर कई डिजाइन डिटेल हैं जो ऑरिजनल एसयूवी से मिलते जुलते हैं।

Mahindra Scorpio-N का केबिन और फीचर्स 

स्कॉर्पियो-एन का इंटीरियर, काफी आलीशान होगा। SUV को डैशबोर्ड पर एक बड़ा टचस्क्रीन सेंटरस्टेज मिलेगा, यूनिट उतनी बड़ी नहीं होगी जितनी XUV700 पर देखी गई है। हाई वेरिएंट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएंगे। स्विचगियर को कुछ नए Mahindra मॉडल जैसे Marazzo, XUV700 और Thar के साथ शेयर किया जाएगा।

Mahindra Scorpio-N का इंजन, गियरबॉक्स, 4WD ऑप्शन

2022 Mahindra Scorpio में अधिक पावरफुल मोटर्स होंगे। इसका पेट्रोल वेरिएंट 2.0L टर्बो mStallion यूनिट के साथ और डीजल मॉडल 2.2L mHawk यूनिट के साथ मिलने उम्मीद है। यह पहले से ही XUV700 और थार पर मौजूद हैं। स्कॉर्पियो के पावर आउटपुट थार जैसे होने की उम्मीद है। गियरबॉक्स ऑप्शन्स में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे, जिसमें ऑफ-रोड ड्राइविंग मोड के साथ कुछ वेरिएंट पर फोर-व्हील ड्राइव की पेशकश की जा सकती है।

Mahindra Scorpio-N का इन कारों से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद Mahindra Scorpio-N का मुकाबला Tata Harrier, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar से होगा।

जैसा कि Mahindra ने अपनी अपकमिंग SUV का टीजर जारी करना शुरू कर दिया है, आने वाले दिनों में Scorpio-N के बारे में अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 20, 2022 5:41 PM IST



new arrivals in india