comscore फिर दिखी 2022 Maruti Suzuki Alto की झलक, भारत में जल्द होगी लॉन्च
News

फिर दिखी 2022 Maruti Suzuki Alto की झलक, भारत में जल्द होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Alto भारतीय बाजार में एक लोकप्रिय हैचबैक है। यह लगभग एक दशक से देश में मौजूद है। कंपनी के लिए यह बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट्स में से एक रही है।

alto

Maruti Suzuki ने पिछले कुछ समय में अपने कई मॉडल लॉन्च किए हैं और आने वाले समय में यह कुछ और गाड़ियां लाएगी। कंपनी की अपकमिंग कारों की लिस्ट में नई जनरेशन की Alto का नाम भी शामिल है। 2022 Maruti Alto को हाल में TVC शूट के दौरान देखा गया था। अब इसकी कुछ और तस्वीरें लीक हुई हैं। इन तस्वीरों में हैचबैक का बैक प्रोफाइल देखा जा सकता है। Also Read - 2022 Maruti Alto K10: भारत में 18 अगस्त को लॉन्च होगी नई ऑल्टो, 11 हजार रुपये में शुरू हुई बुकिंग

दरअसल एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर नई Maruti Alto की तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिनमें इसे एक फ्लैटबेड पर कवर के साथ दिखाया गया है। ऐसा लगता है कि कार को TVC शूट के लिए लाया गया था। यह मारुति की एंट्री लेवल हैचबैक का प्रोडक्शन वर्जन है। Also Read - 2022 Maruti Alto K10 के लॉन्च में चंद दिन बाकी, जानें डिजाइन से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल

लीक तस्वीरों के मुताबिक ऑल्टो को खास डिजाइन अपडेट दिए गए हैं। यह हैचबैक के लिए सिर्फ एक नया लुक चेंज ही नहीं बल्कि पूरी तरह से नया प्रोडक्ट है। न्यू-जेनरेशन ऑल्टो का डिजाइन मौजूदा जनरेशन सेलेरियो से मिलता है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था।

2022 Maruti Suzuki Alto का डिजाइन

तस्वीरों में दिख रही कार में नीले रंग का शेड दिया गया है, इसे आकर्षक बनाता है। इसमें इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स और रिवर्स गियर लैंप के साथ सर्कुलर टेल लैंप दिखाई दे रहे हैं। हालांकि स्पॉट हुए मॉडल में अलॉय वील नहीं दिए गए हैं। इसके पहले जो Alto का रेड एंड ब्लू वेरिएंट देखा गया था, उसमें वील कवर थे। ऐसे में इस बात की संभावना बहुत कम है कि Maruti Suzuki नई जनरेशन की ऑल्टो के साथ अलॉय वील देगी। रियर की तरह ही, ऑल्टो के फ्रंट-एंड में भी राउंड डिजाइन होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस कार में अच्छा बूट स्पेस भी मिलेगा।

2022 Maruti Suzuki Alto के फीचर्स

फीचर्स के मामले में नई Alto के फ्रंट में पावर विंडो, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एसी मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा यह 7 इंच के टचस्क्रीन स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ आ सकती है। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में, आने वाली New Alto इंटीरियर स्पेस के मामले में बड़ी हो सकती है।

2022 Maruti Suzuki Alto का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति इस हैचबैक में भी इंजन को ट्यून करेगी। इंजन को और अधिकबेहतर बनाने के लिए इसे अपडेट किया जाएगा। इसमें 796cc, तीन-सिलेंडर, एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

2022 Maruti Suzuki Alto की कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक अपकमिंग Alto को अगस्त में लॉन्च किया जा सकता है। 2022 Maruti Suzuki Alto की कीमत मौजूदा वर्जन के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होगी। इसका मुकाबला Renault Kwid और अपडेटेड मारुति एस-प्रेसो जैसी कारों से होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 22, 2022 10:37 AM IST



new arrivals in india