comscore इस साल दिवाली में दस्तक दे सकती है 2022 Toyota Innova, जानिए क्या होगा खास
News

इस साल दिवाली में दस्तक दे सकती है 2022 Toyota Innova, हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी कार

नई जनरेशन की Toyota Innova हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस होगी। कार को B560 कोडनेम दिया गया है और इसका डिजाइन ग्लोबल मार्केट में मौजूद Avanza MPV जैसा हो सकता है।

Toyota Innova Crysta

Image: Toyota Innova Crysta


टोयोटा (Toyota) नई जनरेशन की इनोवा (Innova MPV) पर काम कर रही है। इसे भारतीय सड़कों पर कई बार देखा गया है। एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई जनरेशन की टोयोटा इनोवा को Diwali 2022 तक पेश किया जाएगा। Also Read - Top 7 Upcoming Cars: Kia EV6 से लेकर नई स्कॉर्पियो तक, अगले महीने लॉन्च होंगी ये 7 जबरदस्त कारें

Avanza MPV जैसी होगी 2022 Toyota Innova

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई जनरेशन की Toyota Innova एक फ्रंट-व्हील-ड्राइव मॉडल होगी और एक हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस होगी। इसे B560 कोडनेम दिया गया है। नई इनोवा टोयोटा के लोकल TNGA-B या DNGA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की उम्मीद है। यह प्लेटफॉर्म नई जनरेशन वाली Avanza MPV पर बेस्ड है, जो इंडोनेशिया में सेल के लिए उपलब्ध है। Also Read - 180km तक रेंज और 80kmph तक टॉप स्पीड वाले Komaki Electric Scooters हुए लॉन्च, मिलेंगे क्रूज कंट्रोल और ब्लूटूथ-स्पीकर जैसे शानदार फीचर्स

नई Avanza MPV की लंबाई ​​4,475 mm है, जो इनोवा से 260 mm छोटी है। हालांकि, दोनों मॉडल एक जैसे 2,750mm वीलबेस पर चलते हैं। वहीं नई जनरेशन की टोयोटा इनोवा मौजूदा मॉडल से थोड़ी छोटी हो सकती है। हालांकि, इसका केबिन स्पेस बेहतर होने की उम्मीद है। Also Read - Volkswagen लाएगी Polo जैसी इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज पर चलेगी 400 किलोमीटर

Image: toyota avanza

2022 Toyota Innova में क्या हो सकता है खास

टोयोटा भारतीय सड़कों पर नई जनरेशन की इनोवा एमपीवी की टेस्टिंग शुरू कर चुकी है। इंडिया-स्पेसिफिक मॉडल Avanza से थोड़ा अलग दिख सकता है। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि सामने के दरवाजे और ORVM का शेप Avanza जैसा लगता है। हालांकि, नई इनोवा में पिछले दरवाजे लंबे और छोटे क्वार्टर ग्लास विंडो होंगे। इसके अलावा, स्पॉटेड मॉडल में तीसरी रो में अधिक हेडरूम के लिए अधिक सीधा और कम रेक वाला डी-पिलर मिल सकता है।

2022 Toyota Innova का पावरट्रेन

2022 Toyota Innova हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी। हालांकि इसके इंजन की डिटेल्स सामने नहीं आई हैं। टोयोटा की कोरोला क्रॉस हाइब्रिड कार 1.8-लीटर एटकिंसन-साइकिल 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 98PS की पावर और 142Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ई-सीवीटी के जरिए 72PS और 163Nm का आउटपुट मिलता है। यह कुल मिलाकर 122PS की पावर जनरेट करता है।

2022 Toyota Innova भारत में कब होगी लॉन्च

उम्मीद है कि नई जनरेशन की 2022 Toyota Innova इस साल दिवाली तक में ग्लोबल डेब्यू करेगी। इसे भारत में साल के अंत तक या 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 11, 2022 6:19 PM IST



new arrivals in india