comscore लद्दाख की सड़कों पर नजर आई Maruti Suzuki Jimny, भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च! 5-Door Maruti Suzuki Jimny spotted again launch expected soon Mahindra Thar Force Gurkha Rival
News

लद्दाख की सड़कों पर नजर आई Maruti Suzuki Jimny, भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च!

इससे पहले 5-Door Maruti Suzuki Jimny को सिर्फ दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में देखा गया था। इस बार यह SUV लद्दाख में स्पॉट की गई है।

Highlights

  • नई 5-डोर जिम्नी में स्क्वायर-ऑफ इंसर्ट, गोल हेडलैंप, मेटल फ्रंट बम्पर और चौकोर ग्रिल दिया जा सकता है।
  • इसमें 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।
  • Maruti Suzuki Jimny में नई जनरेशन का 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15C नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।
Jimny

Maruti Suzuki Jimny



Maruti Suzuki Jimny जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक दे सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे अगले साल Auto Expo में पेश किया जा सकता है। वहीं उम्मीद है इसे फरवरी या मार्च 2023 में लॉन्च किया जाएगा। इसी बीच अपकमिंग SUV को एक बार फिर भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। Also Read - Maruti Suzuki Upcoming Cars: नई Swift से लेकर Baleno CNG तक, मारुति लॉन्च करने वाली है ये 5 कारें

दरअसल ‘इंडियन कार फंडामेंटल्स’ की तरफ से अपलोड की गई एक इंस्टाग्राम पोस्ट में पूरी तरह से कवर की गई Maruti Suzuki Jimny को लद्दाख की सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में, देखा जा सकता है कि जिम्नी के टेस्टिंग मॉडल के साथ Grand Vitara और Mahindra Thar मौजूद हैं। Also Read - Auto Expo 2023 में Maruti Suzuki लाएगी तीन जबरदस्त कारें, जानें इनमें क्या होगा खास

5-Door Maruti Suzuki Jimny का डिजाइन

हालांकि 5-Door Maruti Jimny को कवर किया गया है, लेकिन इसकी कुछ डिजाइन डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। इसका ज्यादातर डिजाइन 3-डोर जिम्नी की तरह ही है। इस नई 5-डोर वाली जिम्नी में स्क्वायर-ऑफ इंसर्ट, गोल हेडलैंप, मेटल फ्रंट बम्पर और चौकोर ग्रिल दिया जा सकता है।

इसमें फ्लेयर्ड वील आर्च, अपराइट, वर्टिकल पिलर और स्क्वायर विंडो पैनल मिलेगा। इसके अलावा SUV के टेस्टिंग मॉडल में वही अलॉय वील्स मिलते हैं, जो इसके ग्लोबल मॉडल में हैं। हालांकि वीडियो में 5-डोर वाली जिम्नी के रियर प्रोफाइल का खुलासा नहीं किया गया है।

स्पाई शॉट में 5-Door Suzuki Jimny का टेस्टिंग मॉडल भी दिखाई दे रहा है, जिससे पता चलता है कि जिम्नी का यह नया वर्जन अंदर से अपडेट नहीं होगा। इसमें 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के सतह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंटर कंसोल में एयर कंडीशनर के लिए कंट्रोल और राउंडेड एसी वेंट्स दिए जाएंगे। तस्वीरों में मॉडल में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लीवर भी नजर आ रहा है।

5-Door Maruti Suzuki Jimny का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई 5-डोर मारुति सुजुकी जिम्नी में स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम के साथ नई जनरेशन का 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15C नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 103PS की पावर और 136Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

ग्लोबल मार्केट में मौजूद वर्जन की तरह, 5-डोर जिम्नी में भी सुजुकी का ऑलग्रिप फोर-वील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा। भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Jimny का मुकाबला Mahindra Thar और Force Gurkha SUV से होगा।

  • Published Date: October 3, 2022 5:04 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.