comscore Ola, Okinawa के बाद Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, हफ्ते का चौथा हादसा
News

Ola और Okinawa के बाद Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, हफ्ते भर में यह चौथा हादसा

Pure EV के जलने का 26 सेकेंड का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सड़क किनारे लाल रंग का Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर नजर आ रहा है।

Pure EV

Image: Sumant Banerji/Twitter


इलेक्ट्रिक वीइकल्स में आग लगने की घटना लगातार सामने आ रही हैं। हफ्ते भर में देश में अब तक चार इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग चुकी है। ताजा हादसा Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हुआ है। यह घटना चेन्नई के पास मंजमपक्कम इलाके में स्थित एक टोल प्लाजा के पास हुई है। Also Read - Electric Scooters में आई गड़बड़ी तो कंपनियों की खैर नहीं! केंद्रीय मंत्रालय ने Pure EV और Boom Motors को भेजा नोटिस

Pure EV के जलने का 26 सेकेंड का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सड़क किनारे लाल रंग का Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर नजर आ रहा है। इसमें से धुएं के गुबार निकल रहे हैं। कंपनी ने घटना का संज्ञान लिया है और कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है। Also Read - 82kmph की टॉप स्पीड, 140 किलोमीटर रेंज, तीन वेरिएंट के साथ धूम मचाने आया 2022 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत

Pure EV ने कहा मामले की कर रहे हैं जांच

ET को दिए हुए बयान में Pure EV ने कहा, “हमने तमिलनाडु में हमारे एक कस्टमर के वाहन के साथ हुई घटना का संज्ञान लिया है। इस मामले में संबंधित ग्राहक और डीलर से प्रारंभिक जानकारी प्राप्त की गई है। दुर्घटना वाहन को आगे के विश्लेषण के लिए हमारे संबंधित डीलर सर्विस स्टेशन पर लाया गया है।” Also Read - भारत में लॉन्च हुआ 2022 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, महज 4.2 सेकेंड में चलेगा 40 किलोमीटर

कंपनी ने आगे कहा, “हम घटना की जांच कर रहे हैं और पूरी तरह से मूल्यांकन करेंगे। हम आग लगने या ब्लास्ट जैसी चीजों से बचने के लिए इंटरनल टेस्टिंग के साथ-साथ अपने बैटरी पैक में स्पेशल फेज चेंज मटीरियल इस्तेमाल करते हैं।”

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उसे घटना में शामिल इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना बाकी है। हालांकि, प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऑर्गैनिक फेज चेंज मटीरियल के पिघलने के कारण लंबे समय तक सफेद धुआं निकलता रहा। इसके बाद थर्मल रनअवे के कारण वीइकल में अनियंत्रित आग लग गई।

कंपनी ने कहा कि जैसे ही इन्हें यह वाहन प्राप्त होगा, ये दुर्घटना के मूल कारणों का विश्लेषण करेंगे।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की चौथी घटना

पिछले एक हफ्ते में भारत में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की चौथी घटना है। इस हफ्ते की शुरुआत में, Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने का एक वीडियो सामने आया था। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

एक अन्य घटना में, तमिलनाडु के वेल्लोर में ओकिनवा के इलेक्ट्रिक वीइकल में आग लगने से एक पिता और पुत्री की मौत हो गई।

तीसरी घटना की खबर त्रिची के मणप्पराई से आई, जहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगी है। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

इलेक्ट्रिक वीइकल्स में आग लगने की घटनाओं पर केंद्र सरकार का भी ध्यान गया है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इन घटनाओं की जांच के आदेश दिए हैं। सेंटर फॉर फायर एक्सप्लोसिव एंड एनवायरनमेंट सेफ्टी (CFEES) इन मामलों की जांच कर रहा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 30, 2022 2:32 PM IST
  • Updated Date: March 30, 2022 5:06 PM IST



new arrivals in india