comscore Bajaj Triumph 350cc बाइक भारत में पहली बार आई नजर, जल्द हो सकती है लॉन्च!
News

Bajaj Triumph 350cc बाइक भारत में पहली बार आई नजर, जल्द हो सकती है लॉन्च!

भारतीय बाजार में 300 से 350cc बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा है। हाल में इस सेगमेंट में BMW Motorrad ने अपनी 300cc बाइक के साथ कदम रखा था। जल्द ही बजाज भी अपनी 350cc बाइक लाने वाली है।

Highlights

  • Bajaj Triumph पार्टनरशिप के तहत बनाई जा रही इस बाइक पर काफी समय से काम चल रहा है।
  • इस मोटरसाइकल को 2022 के अंत तक या 2023 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
  • भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने के बाद Bajaj Triumph 350cc के क्लासिक वर्जन का मुकाबला Royal Enfield Meteor से होगा।
Bajaj Triumph 350cc (1)

PS: team bhp



Bajaj जल्द ही भारतीय बाजार में एक नई मोटरसाइकल लाने वाला है। हाल में इसे पहली बार पुणे में बजाज प्लांट के पास स्पॉट किया गया है। यह Bajaj Triumph 350cc बाइक का स्क्रैम्बलर वेरिएंट है। उम्मीद है इसे देश में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में… Also Read - Bajaj Pulsar: बजाज ने लॉन्च की नई 150cc बाइक, TVS Apache और Hero XTreme 160R को देगी टक्कर

Bajaj Triumph 350cc बाइक का डिजाइन

भारत में स्पॉट की गई, ट्रायम्फ बाइक का नया एंट्री-लेवल स्क्रैम्बलर मॉडल बड़े अलॉय वील्स, हैंडगार्ड्स, शॉटगन-स्टाइल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट, स्प्लिट सीट्स और डुअल-पर्पज एडवेंचर ट्रेड टायर्स से लैस है। इसके अलावा बाइक का बाकी का प्रोफाइल काफी हद तक स्ट्रीट रोडस्टर जैसा ही है। Also Read - 2023 Triumph Street Triple: ट्रायम्फ की 3 धांसू बाइक्स ने दी दस्तक, Kawasaki Z650 और Honda CB650R से होगा मुकाबला

Bajaj Triumph 350cc बाइक के फीचर्स

Bajaj Triumph 350cc बाइक को रेट्रो थीम के साथ पेश किया जाएगा, इसके स्पॉट हुए मॉडल में गोल हेडलैम्प्स और रियर व्यू मिरर जैसी चीजें देखी जा सकती हैं। इसके दूसरे खास फीचर्स में USD फ्रंट फोर्क्स, क्रोम फिलर कैप के साथ फ्यूल टैंक, ऑल-LED लाइट्स, रजाई वाले पैटर्न की सिलाई के साथ ट्विन-पीस सीट और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट शामिल हैं। इसके अलावा बाइक के उठे हुए हिस्सों वाले इंजन पार्ट्स पर बारीक डिटेल्स देखी जा सकती हैं, जो बाइक को आकर्षक लुक देता है।

बजाज ट्रायम्फ के नए एंट्री-लेवल रोडस्टर में कास्ट स्विंगआर्म के साथ ट्यूबलर फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इसके दोनों सिरों पर 17-इंच के पहिए हैं, जिनमें 110/70 फ्रंट और 150/60 रियर टायर हैं।

Bajaj Triumph 350cc Bike (PS: powerdrift)

Bajaj Triumph 350cc बाइक की कीमत और कंपटीशन

भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने के बाद Bajaj Triumph 350cc के क्लासिक वर्जन का मुकाबला Royal Enfield Meteor से होगा। वहीं इसके Scrambler मॉडल का मुकाबला Royal Enfield Hunter and Yezdi जैसी बाइक्स से होगा। इसके साथ Triumph बाइक्स को इंटरनेशनल मार्केट में भी लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत लगभग £5000-£5500 के बीच हो सकती (लगभग 4.80 लाख रुपये से 5.28 लाख रुपये) है।

बता दें Bajaj Triumph पार्टनरशिप के तहत बनाई जा रही इस बाइक पर काफी समय से काम चल रहा है। इस मोटरसाइकल को 2022 के अंत तक या 2023 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

  • Published Date: September 29, 2022 10:53 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.