comscore Bajaj-Triumph मिलकर बनाएंगी मोटरसाइकलें, पहली बाइक हुई स्पॉट
News

Bajaj-Triumph मिलकर बनाएंगी मोटरसाइकलें, पहली बाइक हुई स्पॉट

जल्द ही Bajaj और Triumph मिलकर नई बाइक्स लॉन्च करने वाली हैं। इन मोटरसाइकलों के प्रोडक्शन के लिए महाराष्ट्र के चाकन में नई फैक्ट्री भी खोली जाएगी।

Bajaj-Triumph bike (1)

Credit: YouTube


Bajaj और Triumph मिलकर बाजार में कुछ नई मोटरसाइकलें लाने वाली हैं। इन बाइक्स को भारत के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा। इसी के इनकी दो बाइक्स को टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। इनमें से एक स्क्रैम्बलर और दूसरी रोडस्टर स्टाइल की है। Also Read - Harley-Davidson Nightster भारत में हुई लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

हालांकि, इस जॉइंट वेंचर ने अभी तक देश में लॉन्च होने वाली अपनी पहली मोटरसाइकल की डिटेल्स खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसे 2023 में पेश किया जाएगा। Also Read - भारत में जल्द लॉन्च होंगी Hero XPulse 300 और Hero Xtreme 300S बाइक! टेस्टिंग के दौरान हुईं स्पॉट

Bajaj-Triumph बाइक का डिजाइन

Credit: Youtube

स्पॉट की गई बाइक में सिंगल-सीट डिजाइन दिया गया है, जबकि स्क्रैम्बलर मॉडल स्प्लिट सीट सेट-अप के साथ आता है। इसके अलावा स्क्रैम्बलर बाइक पर हैंडगार्ड, एक हैंडलबार ब्रेस, लगेज रैक और विंडस्क्रीन दी गई है। Also Read - 2022 Yamaha YZF R3: TVS Apache को टक्कर देने आ रही Yamaha की नई बाइक, Diwali से पहले होगी लॉन्च

लीक तस्वीरों के मुताबिक नई बाइक Triumph जैसी स्टाइल के साथ आएगी। अपकमिंग मोटरसाइकलों में राउंड फ्यूल टैंक के साथ गोल हेडलैंप दिया जा सकता है। इसके साथ ही नई मोटरसाइकलों के ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर बेस्ड होने की उम्मीद है, जो नई Pulsar 250 की तरह है। स्पॉटेड बाइक में USD फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनोशॉक और बोल्ट-ऑन रियर सबफ्रेम दिए गए हैं। इसके साथ ही बाइक में 19 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर वील दिए गए हैं।

Bajaj-Triumph बाइक का इंजन

सामने आई तस्वीर के मुताबिक यह मोटरसाइकल सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है। इसके साथ ही स्पॉटेड मॉडल में बड़ा रेडिएटर है। इससे पता चलता है कि इसका इंजन लिक्विड-कूल्ड यूनिट होगा। इसमें 4-वाल्व डीओएचसी सेट-अप होगा, जिसे केटीएम बाइक पर पहले ही देखा जा चुका है। इसके अलावा Scrambler में ट्विन स्टैक एग्जॉस्ट यूनिट है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Bajaj-Triumph मोटरसाइकल रेंज में 200-250cc मोटर दिया जा सकता है। इतना ही नहीं कंपनी नई मोटरसाइकल रेंज को कई इंजन साइज के साथ पेश कर सकती है। यानी बजाज KTM के इंजनों के अलग-अलग ट्यून किए गए वेरिएंट की पेशकश कर सकता है।

भारत में 125cc बाइक लॉन्च करेगी Bajaj

रिपोर्ट्स के मुताबिक Bajaj भारत में अंडर-125cc सेगमेंट में एक नई बाइक लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी हर साल कम से कम एक नया Chetak मॉडल लाएगी। ये मॉडल सिर्फ भारतीय बाजार के लिए नहीं बल्कि ग्लोबल मार्केट के लिए भी होंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 28, 2022 5:48 PM IST



new arrivals in india