comscore कॉमेडियन कपिल शर्मा ने खरीदी Mercedes GLS, जानिए price और features
News

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने खरीदी Mercedes GLS, जानिए कितनी है कीमत

Mercedes GLS एक लग्जरी एसयूवी है। वॉयस कमांड फीचर की मदद से इसे "हे मर्सिडीज" कहकर कंट्रोल किया जा सकता है। इसके अलावा, कार में कई शानदार और प्रीमियम फीचर मिलते हैं।

Kapil Sharma Mercedes GLS

credit: youtube


भारत के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने हाल में नई Mercedes GLS खरीदी है। GLS Mercedes-Benz की फ्लैगशिप SUV है। कपिल की नई एसयूवी सफेद रंग की है और इसमें एक कस्टम नंबर प्लेट है जिस पर “0009” लिखा है। कॉमेडियन ने GLS का 400D वेरिएंट खरीदा है। Also Read - कंगना रनौत ने खरीदी Mercedes-Maybach S680 लक्जरी सिडैन, करोड़ों रुपये है कीमत

एक लग्जरी एसयूवी होने के नाते, GLS बहुत सारे कम्फर्ट और शानदार टूल्स के साथ आती है। कार में हेडरेस्ट और Vario सीटों पर सॉफ्ट पिलो मिलते हैं जो देखने में प्रीमियम लगते हैं। इसके अलावा मर्सिडीज-बेंज की कारों में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलती है। Also Read - Mercedes-Benz 300 SLR: यह है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत सुन हो जाएंगे हैरान

Mercedes GLS 400D के फीचर्स

इस कार में दी गई एंबियंट लाइटिंग केबिन को प्रीमियम लुक देती है, खासकर रात के समय यह काफी शानदार नजर आती है। कार में एक रियर कम्फर्ट पैकेज प्लस भी मिलता है जिसका मतलब है कि यह एक रिमूवेबल एमबीयूएक्स रियर टैबलेट एसयूवी के साथ आता है। Also Read - भारत में लॉन्च हुई 2022 MERCEDES C-CLASS, जानिए कितनी है कार की कीमत

GLS 400D को 7-सीटर SUV के रूप में पेश किया गया है। मर्सिडीज-बेंज कार में दो बड़ी स्क्रीन दी गई हैं। इसमें से एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो स्टीयरिंग वील के जरिए पूरी तरह से कॉन्फिगर किया जा सकता है। इसके बाद इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो Android Auto और Apple CarPlay के साथ आता है। यूजर वॉयस कमांड देकर SUV को कंट्रोल कर सकते हैं। इसे “हे मर्सिडीज” कहकर कमांड दी जा सकती है। इसके अलावा, आपको मर्सिडीज की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलती है।

Mercedes GLS 400D का इंजन

Mercedes GLS 400D में 3.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 330 PS की मैक्सिमम पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा GLS को पेट्रोल इंजन के साथ भी खरीदा जा सकता लेकिन यह केवल 450 वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। इसमें 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो मैक्सिमम 367 PS की पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

Mercedes GLS 400D की कीमत

Mercedes GLS 400D कीमत 1.16 करोड़ रुपये है। वहीं GLS 450 की कीमत 1.18 करोड़ रुपये है। बेहतर एक्सपीरियंस के लिए यह कार Mercedes-Maybach GLS 600 वेरिएंट में भी आती है, जिसकी कीमत 2.47 करोड़ रुपये है। यह कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 3, 2022 7:54 PM IST



new arrivals in india