comscore हड़बड़ी में बिलकुल ना करें Kia EV6 की बुकिंग, वरना देना होगा कैंसिलेशन चार्ज
News

हड़बड़ी में बिलकुल ना करें Kia EV6 की बुकिंग, वरना देना होगा भारी भरकम कैंसिलेशन चार्ज

Kia India ने 3 लाख रुपये के टोकन अमाउंट पर EV6 के लिए बुकिंग शुरू की है। EV को भारत के 12 शहरों में 15 चुनिंदा डीलरशिप के जरिए बुक किया जा सकता है।

Kia EV6

Image: Kia EV6


Kia India अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 को 2 जून को लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। खरीदार इसे 3 लाख रुपये देकर बुक कर सकते हैं। Also Read - दमदार बैटरी पैक, 528 किलोमीटर की रेंज और फास्ट चार्जिंग फीचर्स के साथ Kia EV6 ने की एंट्री, BMW i4 से होगा मुकाबला

शुरुआती तौर पर Kia EV6 की सिर्फ 100 यूनिट्स ही भारत में बेची जाएंगी। ऐसे में ज्यादातर लोग जल्दबाजी में आकर इसे बुक कर रहे हैं। अगर आप भी ऐसा करने वालों में से एक हैं तो थोड़ा ठहर जाएं। यह जल्दबाजी आपको भारी पड़ सकती है क्योंकि अगर आपने इसकी बुकिंग कैंसिल की तो आपको भारी-भरकम चार्ज देना पड़ सकता है। Also Read - इंतजार खत्म! भारत में लॉन्च हुई Kia EV6, सिंगल चार्ज में पहुंचाएगी दिल्ली से कानपुर

Kia EV6 का कैंसिलेशन चार्ज

किआ ने EV6 के लिए 50,000 रुपये का बुकिंग कैंसिलेशन चार्ज फिक्स किया है। यानी अगर आपने इस कार को बुक करने के बाद कैंसिल किया तो आपको सिर्फ 2,50,000 रुपये ही लौटाए जाएंगे। Also Read - जल्द खत्म होगा इंतजार! धूम मचाने आ रही Kia EV6, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 528 किलोमीटर

कंपनी EV6 के लिए चुनिंदा डीलरशिप के जरिए ऑफलाइन बुकिंग एक्सेप्ट कर रही है। वहीं, कंपनी की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग भी की जा सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी सितंबर में शुरू होने की उम्मीद है।

Kia EV6 की बैटरी और रेंज

EV6 एक स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिसे खास तौर से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डेवलप किया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार को 77.4 kWh के बैटरी पैक के साथ बेचा जाएगा। इसका 2WD ट्रिम 229 हॉर्सपावर का होगा, जबकि AWD मॉडल 325 hp का पीक पावर आउटपुट देगा। EV6 मॉडल मात्र 5.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ है। इसके अलावा अल्ट्रा-फास्ट डीसी चार्जर के साथ EV6 को 80 फीसदी चार्ज करने में केवल 18 मिनट का समय लगता है।

Kia EV6 के फीचर्स

शानदार डिजाइन के साथ, EV6 का इंटीरियर भी जबरदस्त होगा। इसमें इंफोटेनमेंट यूनिट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए दो 12.3 इंच के डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग, 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, पावर्ड और वेंटीलेटेड सीट्स, ADAS सेफ्टी टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Kia EV6 की कीमत

Kia EV6 की कीमत 60-65 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद यह कार Volvo XC40 Recharge और BMW i4 को से मुकाबला करेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 28, 2022 6:08 PM IST



new arrivals in india