comscore क्या आ रही है Electric Tata Safari? हरे रंग की नंबर प्लेट के साथ स्पॉट हुई सफारी
News

क्या आ रही है Electric Tata Safari? हरे रंग की नंबर प्लेट के साथ स्पॉट हुई सफारी, जानें पूरी डिटेल

यह Tata Safari का XZA+ वेरिएंट है। इसे रॉयल ब्लू कलर में फिनिश किया गया है। इसके अलावा सफारी को ट्रॉपिकल मिस्ट, ब्लैक गोल्ड, वाईट गोल्ड, ऑर्कस वाईट, डेटोना ग्रे और ओबेरॉन कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

electric tata safari

Credit: Cartoq


Tata Safari को हाल में हरे रंग की नंबर प्लेट के साथ देखा गया है। जाहिर है भारत सरकार ने सिर्फ इलेक्ट्रिक वीइकल्स के लिए ग्रीन नंबर प्लेट लगाने की परमीशन दे रखी है। पहली बार देखने पर ऐसा लगता है यह एक इलेक्ट्रिक कार है। इसे राजस्थान के जोधपुर में स्पॉट किया गया है। Also Read - Scorpio N Vs Tata Safari: नई स्कॉर्पियो और टाटा सफारी में होगी तगड़ी टक्कर, जानें कौन सी SUV किस पर भारी

यह कार उतना ही रेडी टू बाय प्रोडक्ट की तरह दिखती है जितना किसी अथोराइज्ड डीलरशिप से खरीदी गई दूसरी टाटा सफारी। हालांकि ऐसा बिलकुल नहीं है। Also Read - Mahindra Scorpio N को टक्कर देने के लिए Tata ने शुरू की तैयारी, जल्द लाएगी नई Safari

Credit: rushlane

Vahan Portal में सामने आई यह बात

वाहन पोर्टल (Vahan Portal) के मुताबिक तस्वीर में दिख रही सफारी में डीजल इंजन दिया गया है। इसमें 2.0-लीटर Kyrotec इंजन मिलता है। यह 170PS की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वाहन पोर्टल के अनुसार इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। इसके अलावा सफारी के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। Also Read - Car Discount: Tigor, Safari और Nexon...Tata की कारों पर मिल रहा 60,000 रुपये तक डिस्काउंट, चेक करें डिटेल

इसका मतलब है कि या तो RTO ने सफारी को गलत नंबर प्लेट जारी कर दी है या मालिक ने नंबर प्लेट से छेड़छाड़ की है। हालांकि इस बात की संभावना कम है कि RTO ने गलत नंबर प्लेट जारी की हो।

Electric Tata Safari हुई लॉन्च

भले ही सफारी को ग्रीन नंबर प्लेट के साथ देखा गया हो मगर टाटा मोटर्स ने सफारी का इलेक्ट्रिक वर्जन अभी तक लॉन्च नहीं किया है। हो सकता है आने वाले समय में सफारी के लिए आफ्टर-मार्केट में एक इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लाई जाए, जिसे RTO अप्रूवल भी मिला हो। हालांकि इसकी कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं की गई है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की टेस्टिंग की जा रही है और यह अभी डेवलपमेंट फेज है।

किस वीइकल के लिए कौन सी नंबर प्लेट?

RTO के नियमों के मुताबिक सिर्फ फाइनल प्रोडक्ट पर ही नीचे बताई गई कलर्ड नंबर प्लेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

  • ब्लैक फॉन्ट वाला वाईट बोर्ड पैसेंजर वीइकल को शो करता है।
  • पीला बोर्ड ब्लैक फॉन्ट के साथ एलसीवी (लाइट कमर्शियल वीइकल) और एचसीवी (हैवी कमर्शियल वीइकल) को शो करता है।
  • पीले रंग के फॉन्ट वाला एक ब्लैक बोर्ड सेल्फ-ड्राइविंग रेंटल वीइकल्स को शो करता है।
  • इलेक्ट्रिक वीइकल्स को दो अलग-अलग तरह की नंबर प्लेट मिलती हैं जहां बोर्ड दोनों के लिए हरा होता है। यदि वीइकल में सफेद फॉन्ट है, तो यह एक इलेक्ट्रिक पैसेंजर वीइकल है। यदि फॉन्ट पीला है, तो यह एक इलेक्ट्रिक कमर्शियल वीइकल है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 15, 2022 5:32 PM IST



new arrivals in india