comscore Ather Energy की डीलरशिप में लगी आग, 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर जले
News

Ather Energy की डीलरशिप में लगी आग, 4 ई-स्कूटर जले, सभी कर्मचारी सुरक्षित

चेन्नई के एथर एनर्जी के एक्सपीरियंस सेंटर में गुरुवार को आग लग गई, इस घटना की वजह से एक बार इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

ather energy

Credit: ET


इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स में आग लगने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला एथर एनर्जी (Ather Energy) से जुड़ा हुआ है। तमिलनाडु के चेन्नई में एथर एनर्जी की डीलरशिप में आग लगने की जानकारी मिली है। इस घटना के वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलरशिप में आग लगने की वजह से चार स्कूटर जल गए हैं। Also Read - आ गया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 40 किलोमीटर रेंज और 25 kmph टॉप स्पीड के साथ मिलेंगे कई जोरदार फीचर, जानें कीमत

टू वीलर मेकर ने सोशल मीडिया पर एक बयान देकर इस घटना की पुष्टि की है। कंपनी के मुताबिक इस दुर्घटना में कुछ संपत्ति और Electric Scooter प्रभावित हुए हैं। हालांकि इस दुर्घटना में कोई कर्मचारी घायल नहीं हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना के कारणों की जांच की जा रही है। Also Read - बेहद कम कीमत में लॉन्च हुआ जबरदस्त Electric Scooter, मिलेगी 32kmph की टॉप स्पीड और 64 किलोमीटर की रेंज

आग की घटना पर Ather Energy ने दिया यह बयान

इस घटना के बारे में ट्वीट करते हुए, एथर एनर्जी ने कहा, “इससे पहले कि आप इसे दूसरों से सुनें, चेन्नई में हमारे कैंपस में एक मामूली आग की घटना हुई है। इसमें कुछ संपत्ति और स्कूटर प्रभावित हुए हैं, शुक्र है कि सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और चीजें कंट्रोल में हैं। एक्सपीरियंस सेंटर जल्द ही चालू हो जाएगा।”

Electric Scooters में आग लगने के कई मामले आए सामने

बता दें अब तक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooters) में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं लेकिन एथर के स्कूटर्स में गड़बड़ी आने से ऐसी कोई घटना अब तक सामने नहीं आई है। फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है कि डीलरशिप में आग किस वजह से लगी। इससे पहले, ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा, प्योर ईवी, और बूम मोटर्स सहित कई दिग्गज कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर आग की घटनाओं में शामिल थे। इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने या बैटरी फटने से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस घटना ने उन क्वालिटी स्टैंडर्ड पर जोर डाला जो मेकर्स इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोडक्शन के लिए फॉलो कर रहे थे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 28, 2022 12:37 PM IST
  • Updated Date: May 28, 2022 12:42 PM IST



new arrivals in india