comscore GoGo A1 electric kit can transform old Hero Splendor into an electric bike Check price and process - पेट्रोल के खर्च से आजादी! यह किट पुरानी Hero Splendor को बना देगी इलेक्ट्रिक बाइक
News

पेट्रोल के खर्च से आजादी! यह किट पुरानी Hero Splendor को बना देगी इलेक्ट्रिक बाइक

GoGo A1 की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को Hero Splendor के लिए मंजूरी मिल गई है। इसका मतलब है कि अब प्रेट्राल वाली हीरो स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदला जा सकेगा।

GoGo-A1-Hero-Splendor

भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट बहुत तेजी से बढ़ रहा है। इसके साथ ही इंटर्नल कम्बस्चन इंजन (ICE) वीइकल को इलेक्ट्रिक मॉडल में बदलने वाली किट का चलन भी बढ़ रहा है। Also Read - Kawasaki Elektrode: कावासाकी ने बच्चों के लिए पेश की इलेक्ट्रिक बाइक, पैरेंट्स कंट्रोल कर सकेंगे स्पीड

हाल ही में GoGo A1 की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को Hero Splendor के लिए मंजूरी मिल गई है। इसका मतलब है कि अब प्रेट्राल वाली हीरो स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में बदला जा सकेगा। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - धूम मचाने आ रही Kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, टीजर में दिखी पहली झलक

Hero Splendor कैसे बनेगी इलेक्ट्रिक बाइक

GoGo A1 ने Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को 2021 में लॉन्च किया था। इस किट को RTO अप्रूवल पहले ही मिल चुका था, अब इसे ARAI अप्रूवल भी मिल गया है। Also Read - Hero Splendor+ XTEC: अब पहले से और जबरदस्त हो गई आपकी पसंदीदा बाइक, जानिए कीमत

GoGo A1 इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की कीमत 35 हजार रुपये है। बैटरी के साथ इस किट की कुल कीमत 95 हजार रुपये है। GoGo A1 की इस किट को बाइक में फिट करवाने के लिए आपको कंपनी के वर्कशॉप में जाना होगा। यह इंस्टॉलेशन वर्कशॉप देशभर में 36 RTO में लगाई गई है।

GoGo A1 की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट में क्या है खास

कंपनी का दावा है कि इनकी इलेक्ट्रिक किट की मदद से Hero Splendor सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। GoGo A1 की इलेक्ट्रिक किट में 2 किलोवाट (kW) की मोटर है, जो बाइक के रियर व्हील हब से जोड़ा जाता है।

यह मोटर Hero Splendor को 3.94 kW की मैक्सिमम पावर दे सकता है। किट में 2.8 kWh की बैटरी मिलती है। इसके साथ इसमें DC-DC कनवर्टर, नई एक्सिलरेटर वायरिंग, की-स्विच के साथ कंट्रोलर बॉक्स और एक नया स्विंगआर्म मिलता है। इस किट को Hero Splendor के 1997 के बाद के मॉडल्स में लगाया जा सकता है।

GoGo A1 की इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट के जरिए Hero Splendor को EV में बदलवाने वाले कस्टमर्स इंश्योरेंस भी ले सकते हैं। बाइक के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में बदलने के बाद इसे लोकल RTO से दोबारा रजिस्टर करवाना होगा। आपके टू-व्हीलर का रजिस्ट्रेशन नम्बर वही रहेगा लेकिन इसमें हरे रंग की नम्बर प्लेट लगा दी जाएगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: April 17, 2022 11:17 PM IST



new arrivals in india