comscore Splendor, Passion, Glamour खरीदना होगा महंगा, Hero MotoCorp ने बढ़ाए दाम
News

Splendor, Passion, Glamour... खरीदना होगा महंगा, Hero MotoCorp जल्द बढ़ाएगी गाड़ियों के दाम

Hero MotoCorp ने पिछले एक साल में चार बार टू-वीलर्स के दाम बढ़ाए हैं। इससे पहले 1 जनवरी 2022 में गाड़ियों की कीमत में 2,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई थी।

Hero Motocorp (1)

पिछले कुछ समय में कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाए (Price Hike) हैं। दाम बढ़ाने वाली कंपनियों में हालिया नाम Hero MotoCorp का जुड़ा है। कंपनी ने अपनी मोटरसाइकलों और स्कूटर्स के दाम बढ़ाने की अनाउंसमेंट की है। Also Read - Bajaj Pulsar N160 और TVS Apache RTR 160 में कौन है ज्यादा बेहतर? जानें फीचर्स से कीमत तक की डिटेल

Hero MotoCorp ने टू-वीलर्स की एक्स-शोरूम कीमतों में 3000 रुपये तक का इजाफा किया है। सभी गाड़ियों पर ये नई कीमतें 1 जुलाई, 2022 से लागू होंगी। इसका मतलब है कि 1 तारीख से Splendor, Xtreme, Passion और Glamour समेत हीरो के दूसरे टू-वीलर खरीदने के लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। Also Read - जल्द आने वाली है 2022 Kawasaki Ninja 400, जबरदस्त लुक के साथ मिलेगी दमदार पावर

Hero MotoCorp ने जारी की ऑफिशियल स्टेटमेंट

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा, “हीरो मोटोकॉर्प 1 जुलाई, 2022 से अपनी मोटरसाइकलों और स्कूटर्स की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करेगा। कीमतों में यह बढ़ोतरी 3000 रुपये तक होगी।” कंपनी ने कहा, “बढ़ोतरी की सटीक मात्रा स्पेसिफिक मॉडल और बाजार के मुताबिक होगी।” हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, “वस्तुओं की कीमतों सहित लगातार बढ़ती कमोडिटी कॉस्ट को कम करने के लिए कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं।” Also Read - Top 5 Upcoming Motorcycles: Royal Enfield Hunter 350 से लेकर TVS Zeppelin तक, भारत में धूम मचाने आ रहीं ये 5 बाइक

Hero MotoCorp ने चौथी बार बढ़ाए गाड़ियों के दाम

Hero MotoCorp ने पिछले एक साल में चौथी बार स्कूटर, मोटरसाइकलों की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले 1 जुलाई 2021 को कीमत में 3,000 रुपये और 30 सितंबर को 3,000 रुपये, 1 जनवरी 2022 में 2,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। अब कंपनी ने 3,000 रुपये का इजाफा करने का फैसला किया गया है। हालांकि अब गाड़ियों की कीमतें बढ़ना काफी आम हो गया है।

Hero MotoCorp की बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा

जाहिर है हीरो की बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा है और इसकी मंथली सेल ने लाखों का आंकड़ा पार किया है। मई 2022 में, हीरो मोटोकॉर्प ने 4,66,466 यूनिट्स की डोमेस्टिक सेल की थी। इसी के साथ कीमतों में की गई बढ़ोतरी का लाखों कस्टमर्स पर असर पड़ेगा। मई 2022 में, टू-वीलर्स की डोमेस्टिक सेल 12 लाख यूनिट के आंकड़े को पार कर गई। इसकी तुलना में, कार की सेल पिछले महीने 3 लाख यूनिट से थोड़ी कम थी।

Hero MotoCorp जल्द लॉन्च करेगी नए वीइकल

हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही तुर्की में 3 यूरो वी वेरिएंट लॉन्च करने वाली। इसमें एक Xpulse 200 4V मोटरसाइकल और 2 स्कूटर – डैश 110 और 125cc शामिल हैं। हालांकि तुर्की में Hero का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो पर बड़ा नहीं है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 24, 2022 11:50 AM IST



new arrivals in india