comscore Honda Activa Electric होगा भारत में लॉन्च, मिलेगी 50kmph की टॉप स्पीड - Honda Activa Electric India Launch Confirmed Honda Electric Scooter check details
News

Honda Activa Electric होगा भारत में लॉन्च, मिलेगी 50kmph की टॉप स्पीड

Honda Motorcycle and Scooter India का टारगेट अपने दूसरे अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में लॉन्च से पहले अपने सभी टचपॉइंट्स पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन सेटअप करना है।

Highlights

  • Honda Activa Electric एक फिक्स बैटरी पैक के साथ आएगा।
  • इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी।
  • इसका डिजाइन और स्टाइल ICE वर्जन (पेट्रोल मॉडल) की तरह होने की उम्मीद है।
Honda Activa Electric

Honda is also planning to bring new electric Activa soon in India.



भारतीय बाजार में Electric Vehicles की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इसे देखते हुए होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) इभी लेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री करने के लिए तैयारी कर रही है। मौजूदा समय में भारत में इस सेगमेंट पर Ola, Ather और TVS का दबदबा है। Also Read - Honda Activa Premium: होंडा जल्द लॉन्च करेगी नई एक्टिवा, सामने आया टीजर

Honda के प्रेसीडेंट, MD और CEO अत्सुशी ओगाटा ने पुष्टि की है कि पहला Honda Electric Scooter मार्च 2024 तक लॉन्च हो जाएगा। इसके बाद एक नए प्लेटफॉर्म पर बना एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर आएगा। दूसरा होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्वैपेबल बैटरी और बेहतर परफॉर्मेंस के साथ कंपनी की प्रीमियम पेशकश होगा। होंडा की पहली EV कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले Activa Scooter पर बेस्ड होगी। Also Read - Honda Activa Electric: होंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा, कंपनी ने किया खुलासा

Honda Activa Electric का बैटरी पैक

कंपनी ने पुष्टि की है कि Honda Activa Electric एक फिक्स बैटरी पैक के साथ आएगा। वहीं इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। अब तक, मॉडल की ज्यादा डिटेल्स सामने नहीं आई हैं। हालांकि, इसका डिजाइन और स्टाइल ICE वर्जन (पेट्रोल) की तरह होने की उम्मीद है। इसके अलावा Activa Electric अपने सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम को ICE-बेस्ड वर्जन के साथ भी साझा कर सकती है। रेगुलर एक्टिव मॉडल टेलिस्कोपिक फ्रंट और 3-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन के साथ आता है। इसकी ब्रेकिंग ड्यूटी 130 मिमी फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक के जरिए हैंडल की जाती है।

Honda Activa Electric के फीचर्स

Honda Activa Electric में LED हेडलैंप और एनालॉग ओडोमीटर, स्पीडोमीटर और टैकोमीटर जैसे फीचर हो सकते हैं। मौजूदा समय में, एक्टिवा मॉडल लाइनअप तीन वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट में आता है। इनकी कीमत क्रमशः 74,536 रुपये, 77,036 रुपये और 80,537 रुपये है। एक्टिवा इलेक्ट्रिक निश्चित रूप से अपने ICE वर्जन से अधिक महंगी होगी।

होंडा ने खुलासा किया है कि वह भारत में इन-हाउस इलेक्ट्रिक मोटर्स की मैनुफैक्चरिंग करेगी। दरअसल, कंपनी पिछले कुछ महीनों से ई-मोटर और बैटरी के लोकलाईजेशन पर काम कर रही है। अपने मैनुफैक्चरिंग बेसिक स्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए, HMSI फाईनेंशियल ईयर 2023-24 में इसी फैसिलिटी में ICE-ऑपरेटेड और इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स का प्रोडक्शन करने के लिए बड़ी इंवेस्टमेंट करेगी।

  • Published Date: January 24, 2023 5:05 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.