comscore भारत में धमाल मचाने आ रहा Honda Electric Scooter! टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक
News

भारत में धमाल मचाने आ रहा Honda Electric Scooter! टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

Honda भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है, जिसका नाम Benley E हो सकता है। हाल में इसके प्रोडक्शन रेडी मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Honda Benley E (1)

Image: Honda Benley E


भारतीय बाजार में Electric Scooters की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। इसी के साथ ज्यादातर कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। इस बीच जल्द ही Honda का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो सकता है। Also Read - Honda Jazz, City और WR-V हो जाएंगी बंद! कंपनी बना रही बड़ा प्लान

Honda को पिछले साल एक नए Electric Scooter Benly e को टेस्ट रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ टेस्टिंग करते हुए देखा गया था। अब उसी मॉडल को हरे रंग के रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ स्पॉट किया गया है। Also Read - 2022 Honda BR-V: होंडा की 7-सीटर SUV हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Credit: zigwheels

भारत में जल्द लॉन्च हो सकता Honda Electric Scooter

हरे रंग की नंबर प्लेट का मतलब है कि यह टेस्टिंग मॉडल नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कर्नाटक के जयनगर में रजिस्टर्ड है। होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया भी इसी एरिया में है। ऐसा लगता है जैसे Honda Power Pack Energy India Benly e में बैटरी पैक की टेस्टिंग कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि इसे भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। Also Read - अब Flipkart पर Bounce Infinity E1 Electric Scooter, आज से शुरू होगी सेल

होंडा ने बैटरी स्वैपिंग स्टेशन सेटअप करने के लिए हिंदुस्तान पेट्रोल कॉर्पोरेशन लिमिटेड और बेंगलुरु मेट्रो जैसी अलग-अलग कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है। इसके स्वैपिंग स्टेशन इलेक्ट्रिक टू और थ्री वीलर्स को बैटरी पैक देने का काम करेंगे।

Honda Benly e Electric Scooter की खूबियां

Benly e स्कूटर को पिछले साल Automotive Research Association of India (ARAI) में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। यह एक कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे डिलीवरी बिजनेस के लिए तैयार किया गया है। स्कूटर को अधिक से अधिक सामान ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके साथ स्वैपेबल बैटरी की सुविधा भी मिलती है।

यह स्कूटर 60 किलो तक का भार उठा सकता है। इसमें फ्रंट एप्रन पर बास्केट भी अटैच की जा सकती है। स्कूटर में LED लाइट, एक चार्जिंग सॉकेट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

Honda Benly e Electric Scooter की बैटरी

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्लोबल मार्केट में अलग-अलग बैटरी पैक और ऑप्शन्स के साथ आता है। इस होंडा स्कूटर के बेस वेरिएंट के साथ 2.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। वहीं इसके ऊपर के वेरिएंट्स में 4.2 kW इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। सभी वेरिएंट में दो स्वैपेबल 48V बैटरी दी गई हैं। फिलहाल होंडा ने भारतीय बाजार में Benly e के आने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 1, 2022 4:58 PM IST



new arrivals in india