comscore Honda Jazz, City और WR-V हो जाएंगी बंद! कंपनी बना रही बड़ा प्लान
News

Honda Jazz, City और WR-V हो जाएंगी बंद! कंपनी बना रही बड़ा प्लान

Honda Cars India भारत में अपनी नई स्ट्रेटजी के तहत देश में एसयूवी सेगमेंट में वापसी करने की तैयारी कर रही है। कंपनी खास तौर से भारतीय बाजार के लिए नई SUV बना रही है।

Honda Jazz

Image: Honda Jazz


Honda Cars India (HCIL) जल्द ही अपनी तीन कारों को बंद कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Honda Jazz, 4th जनरेशन Honda City और WR-V के प्रोडक्शन पर रोक लगाने का प्लान बना रही है। Also Read - Honda Dio Sports: होंडा ने लॉन्च किया नया स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

इन तीन मॉडलों के बंद होने के बाद, कंपनी के लाइनअप में सिर्फ 3 गाड़ियां ही रह जाएंगी। इनमें 5th जनरेशन Honda City, Amaze और City e:HEV शामिल हैं। इससे पहले ब्रांड ने अपने लाइनअप में से Civic और CR-V को दिसंबर 2020 में बंद कर दिया गया था। Also Read - 2022 Honda BR-V: होंडा की 7-सीटर SUV हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Honda Jazz का प्रोडक्शन अक्टूबर में होगा बंद

रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों मॉडलों को चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा। होंडा जैज का प्रोडक्शन अक्टूबर 2022 में बंद हो जाएगा। उसके बाद, होंडा दिसंबर 2022 में चौथी जनरेशन की सिटी सेडान का प्रोडक्शन और मार्च 2023 में WR-V क्रॉसओवर का प्रोडक्शन बंद कर देगी। Also Read - New Honda Civic Type R से हटा पर्दा, बेहद शानदार है कार का डिजाइन

Honda क्यों बंद कर रही कारों का प्रोडक्शन

दरअसल Honda पिछले कुछ समय से भारत के पैसेंजर वीइकल मार्केट में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। समय के साथ, कंपनी के पोर्टफोलियो के तहत मॉडलों की संख्या में गिरावट आई है। वहीं धीरे-धीरे सेल घटने के साथ, कंपनी को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अपना मैनुफैक्चरिंग प्लांट भी बंद करना पड़ा। ग्रेटर नोएडा वाली फैसिलिटी में कंपनी Civic और CR-V जैसी कारों का प्रोडक्शन कर रही थी, जिन्हें 2020 के अंत में बंद कर दिया गया।

इससे पहले, होंडा ने अपडेटेड BS6 लाइनअप से अपनी एकमात्र लक्जरी पेशकश Honda Accord को भी बंद कर दिया था। कंपनी अब राजस्थान के टपुकारा में अपने इकलौती मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी में गाड़ियों का प्रोडक्शन करती है।

मार्केट में जल्द आएगी Honda की SUV

Honda भारतीय बाजार के लिए कुछ नए प्रोडक्ट्स के साथ SUV स्पेस पर फोकस कर रही है। इस साल की शुरुआत में Honda ने अनाउंसमेंट की थी कि वह अगले साल देश में नई SUV लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की नई स्ट्रेटजी के तहत इसकी पहली SUV अमेज के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। हाल में इसे कॉन्सेप्ट फॉर्म में पेश किया गया था और जल्द ही इससे पर्दा हटाया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 29, 2022 10:24 AM IST



new arrivals in india