comscore Honda Hornet का डिजाइन स्केच जारी, भारत में जल्द होगी लॉन्च
News

Honda Hornet: कहर ढाने आ रही होंडा की नई बाइक, कावासाकी और यामाहा को मिलेगी जोरदार टक्कर

Honda Motorcycle and Scooter भारत में अपनी Hornet बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसके नए डिजाइन स्कैच का खुलासा किया है।

Honda Hornet (1)

Image: Honda Hornet


होंडा टू वीलर्स ने अपनी अपकमिंग बाइक Honda Hornet का डिजाइन स्केच जारी किया है। इससे पहले साल की शुरुआत में कंपनी ने इसका टीजर वीडियो पोस्ट किया था। नए स्केच से अपकमिंग बाइक के स्टाइल और खूबियों का पता चलता है। मोटरसाइकल के स्केच से इसके स्ट्रीटफाइटर लुक का पता चलता है। Also Read - इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का जबरदस्त कारनामा, जुगाड़ से बना डाली Electric Buggy, जानें फीचर

New Honda Hornet का डिजाइन

Image: Honda Hornet

बाइक का डिजाइन स्केच काफी हद तक EICMA में पेश किए गए कॉन्सेप्ट से मिलता है। इसमें टैंक एक्सटेंशन और लो-माउंटेड हेडलाइट आकर्षक नजर आते है। इसके अलावा ट्यूबलर फ्रेम, मोनोशॉक और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट एंड-कैन भी ध्यान खींचते हैं। Also Read - New Honda HR-V से उठा पर्दा, दमदार इंजन और शानदार फीचर्स के साथ आएगी यह धांसू SUV

स्केच के मुताबिक बाइक में लंबा टैंक एक्सटेंशन दिया जा सकता है। इसके अलावा रेडिएटर श्राउड भी टैंक के नीचे दिए जा सकते हैं। होंडा ने इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके पिछले हिस्से को पैना बनाया है। इसके साथ ही बाइक के बॉडी पैनल में बड़े बदलाव नजर आएंगे। Also Read - Tata Punch को टक्कर देने आ रही Citroen C3, सामने आई लॉन्च डेट, जानें पूरी डिटेल

New Honda Hornet का इंजन

अपकमिंग होंडा हॉर्नेट बाइक में 650-750cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है, जो मिड रेंज कैपेसिटी के साथ आएगा। इंजन 70bhp की पावर और 65 Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। मौजूदा समय में यामाहा, कावासाकी और अप्रीलिया जैसी दिग्गज कंपनियां भी इसी कैपेसिटी के इंजन वाली बाइक बेच रही हैं। इस कटेगरी में स्पोर्ट्सबाइक और एडवेंचर बाइक शामिल हैं। बाइक में मजबूत पुर्जे, बेहतर सस्पेंशन और अच्छी क्वालिटी के टायर्स मिलने की उम्मीद है।

इन बाइक्स से होगा Honda Hornet का मुकाबला

नई Honda Hornet को होंडा CB500F twin और CB650R इनलाइन-फोर के बीच रखा जाएगा। भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Kawasaki Z650, Yamaha MT-07 और Aprilia Tuono 660 जैसी बाइक्स से होगा। उम्मीद है भारतीय बाजार में इसे 2023 में पेश किया जाएगा।

नया स्कूटर भी लाएगी Honda

भारतीय बाजार में प्रीमियम स्कूटर्स की बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखते हुए, होंडा इंडिया Vario 160 मैक्सी-स्टाइल स्कूटर लॉन्च कर सकती है। यह स्कूटर वर्तमान में इंडोनेशिया जैसे ग्लोबल मार्केट उपलब्ध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस मैक्सी-स्टाइल स्कूटर को भारत के लिए पेटेंट कराया है। यह इशारा करता है कि इसे भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जाएगा। हालांकि होंडा ने अभी तक भारत में Vario 160 को लॉन्च करने की अनाउंसमेंट नहीं की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 10, 2022 5:15 PM IST



new arrivals in india