comscore सिंगल चार्ज पर 130km चलता है यह Electric Scooter, भारत में जल्द होगा लॉन्च!
News

Honda U-Go: सिंगल चार्ज पर 130 किलोमीटर चलता है यह Electric Scooter, भारत में जल्द होगा लॉन्च!

हाल में सरकार ने EV बैटरी पैक के लिए GST रेट में 13 प्रतिशत की कटौती की है। उम्मीद है इससे इलेक्ट्रिक वीइकल्स को और अधिक बढ़ावा मिलेगा और आने वाले समय में कस्टमर्स के पास EVs के ज्यादा ऑप्शन होंगे।

Honda U-Go

भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने वीइकल लॉन्च किए हैं। वहीं कुछ विदेशी कंपनियां भी देश में अपने Electric Vehicle लाने की तैयारी कर रही हैं। इसके साथ ही सरकार भी इंसेंटिव और बैटरी पर टैक्स छूट के साथ इलेक्ट्रिक वीइकल्स को बढ़ावा दे रही है। ऐसे में Honda भी भारत में अपना Electric Scooter लॉन्च कर सकती है। Also Read - Honda Activa Electric: होंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा, कंपनी ने किया खुलासा

होंडा ने भारत में Honda U-Go e-Scooter के लिए पेटेंट दाखिल किया है। हालांकि इसकी कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं हुई है कि कंपनी इसे लॉन्च करेगी ही। बीते कुछ दिनों में भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर कई पेटेंट दाखिल किए गए हैं। Also Read - 15 अगस्त को लॉन्च होगा नया Ola Electric Scooter, कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार से भी हटाएगी पर्दा

Honda U-Go e-Scooter का डिजाइन

Also Read - New Electric Scooters: भारत में लॉन्च हुए दो नए लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, जानें कितनी मिलेगी रेंज

इस Honda Electric Scooter को रोजमर्रा की आवाजाही के लिए मिनी टू-वीलर के रूप में डिजाइन किया गया है। यह 179 सेंटीमीटर लंबा है और इसका वजन 83 किलोग्राम है। इसमें बॉडी पैनल पर कुछ ग्राफिक्स के साथ रैप-अराउंड डिजाइन है। हेडलाइट क्लस्टर में एक इंवर्टेड DRL है और हैंडलबार के किनारों पर LED टर्न इंडिकेटर्स हैं। इसके साथ ही टेल लाइट्स के लिए पीछे की तरफ LED लाइटिंग भी है।

इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ 12 इंच का फ्रंट वील दिया गया है। डिस्क ब्रेक सिस्टम e-Scooter के फ्रंट में और ड्रम ब्रेक पीछे की तरफ है। चीन में बिक रहे U-Go स्कूटर के पिछले पहिये का साइज 10 इंच है।

Honda U-Go e-Scooter का बैटरी पैक

Honda U-Go Electric Scooter फिलहाल चीन में उपलब्ध है और यह कई शानदार फीचर्स के साथ आता है। इसमें दो तरह के BLDC मोटर का ऑप्शन मिलता है, जिसमें एक 800W और दूसरा 1,200W का है। इस स्कूटर में रिप्लेसेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है।

Honda U-Go e-Scooter की रेंज और टॉप स्पीड

ग्लोबल मार्केट में मौजूद Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 75 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। इसे डुअल बैटरी पैक का इस्तेमाल करके 130 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं यह स्कूटर 53 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता है। उम्मीद है Honda आने वाले हफ्तों में इस पेटेंट किए गए स्कूटर की अनाउंसमेंट करेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 13, 2022 10:29 AM IST



new arrivals in india