comscore Hyundai Creta, Alcazar और Venue की कीमत बढ़ी, जानिए नई कीमतें
News

Creta और Venue समेत महंगी हो गई Hyundai की यह SUV, जानिए नई कीमतें

Hyundai Motor Company ने भारत में वेन्यू, क्रेटा और Alcazar की कीमतें बढ़ाई हैं। कंपनी फिलहाल Alcazar और Venue सहित अपनी कुछ SUVs के नए CNG वेरिएंट लॉन्च करने पर काम कर रही है।

Hyundai SUV

वीइकल मेकर्स को इनपुट मटेरियल्स की बढ़ती कीमतों की वजह से गाड़ियों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। वहीं सेमीकंडक्टर चिप की ग्लोबल कमी की वजह से प्रोडक्शन में कमी आई है, जिसके चलते गाड़ियों की कीमत बढ़ी है। इसी के साथ Hyundai अपने मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी करने वाली लेटेस्ट कार मेकर बन गई है। Also Read - Hyundai Venue Facelift: खत्म होगा इंतजार, शानदार डिजाइन और दमदार फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगी यह कार

हुंडई ने भारत में अपने SUV लाइनअप की कीमतें बढ़ाई हैं, जिसमें वेन्यू, क्रेटा और Alcazar का नाम शामिल है। Hyundai के लाइनअप में सबसे छोटी SUV Venue है जबकि Creta मिड साइज और Alcazar 7-सीटर कार है। Also Read - Top 7 Upcoming Cars: Kia EV6 से लेकर नई स्कॉर्पियो तक, अगले महीने लॉन्च होंगी ये 7 जबरदस्त कारें

Hyundai Venue की कीमतें

वेन्यू की कीमतों में 12,100 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतें अब 7.11 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 11.84 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। वेन्यू के SX डीजल वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। वेन्यू के बेस E वेरिएंट को सबसे ज्यादा 1.72 फीसदी की Price Hike का सामना करना पड़ा है। Also Read - 180km तक रेंज और 80kmph तक टॉप स्पीड वाले Komaki Electric Scooters हुए लॉन्च, मिलेंगे क्रूज कंट्रोल और ब्लूटूथ-स्पीकर जैसे शानदार फीचर्स

सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के सभी पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल वेरिएंट में 12,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। यह SUV आठ वेरिएंट में आती है: E, S, S+, S(O), SX, SX(O) एग्जीक्यूटिव, SX+ और SX(O)।

Hyundai Creta की कीमतें

हुंडई क्रेटा की कीमत में 21,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बेस E वेरिएंट और टॉप-स्पेक SX (O) वेरिएंट की कीमतों में क्रमशः 21,000 रुपये और 21,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बाकी सभी पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में 18,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। Ceta के डीजल बेस E वेरिएंट की कीमत में सबसे अधिक 21,100 रुपये की बढ़ोतरी हुई है और बाकी लाइनअप की कीमतों में 18,100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

क्रेटा के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.44 लाख रुपये से 18.15 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट की कीमत अब 10.91 लाख रुपये से लेकर 18.18 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) के बीच है।

Hyundai Alcazar की कीमतें

Alcazar के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत अब 16.44 लाख रुपये से 19,95 लाख रुपये के बीच हो गई है। वहीं डीजल यूनिट के लिए कीमत 16.85 लाख रुपये से 19.99 लाख रुपये के बीच है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक हैं। Alcazar के डीजल टॉप-वेरिएंट सिग्नेचर को छोड़कर, 7-सीटर SUV के सभी वेरिएंट की कीमतों में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

Hyundai Alcazar आठ वेरिएंट प्रेस्टीज, प्रेस्टीज (O), प्लेटिनम, प्लेटिनम (O), सिग्नेचर, सिग्नेचर (O), सिग्नेचर डुअल टोन और सिग्नेचर (O) डुअल टोन में आती है। Alcazar का मुकाबला MG Hector Plus, Tata Safari और Mahindra XUV700 से है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 3, 2022 1:00 PM IST



new arrivals in india