comscore Indian Government wants explanation from ola that why electric scooter ola s1 pro catching fire - Ola S1 Pro में क्यों लगी आग? केंद्र सरकार ने ओला से मांगा जवाब
News

Ola S1 Pro में क्यों लगी आग? केंद्र सरकार ने ओला से मांगा जवाब

भारत सरकार ने ओला से पूछा है कि Electric Scooter Ola S1 Pro में आग क्यों लग रही है? Ola के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगी, रिवर्स मोड में भी समस्या आई, इन सभी का वीडियो भी वायरल हुआ। आइए आपको इस खबर के बारे में बताते हैं।

Ola Electric

Ola Electric made a strong start earlier this year, reaching the top spot in the second quarter. However, the new electric scooter brand has slipped to the fourth spot. The company only sold 3,426 units in July 2022. The brand launched its first scooter Ola S1 Pro in the month of December and recently released a new MoveOS 2 update to introduce new features.



Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ पिछले कुछ दिनों में काफी कुछ हुआ है। स्कूटर में आग लगना, रिवर्स मोड में स्पीड पकड़ना जैसी चीजों की वजह से लोगों के मन में कई शंकाएं पैदा हो गई है। इन्हीं वजहों से सरकार को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। Also Read - Ola S1 Pro: एक्सीडेंट की वजह से टूटा Ola Electric Scooter, ICU में पहुंची महिला; जानें कंपनी क्या कहा?

बीते गुरुवार को केंद्र सरकार के एक बड़े अधिकारी ने कहा कि ओला को विस्तार में जवाब देना पड़ेगा कि पुणे में खड़ी Ola S1 Pro में आग कैसे और क्यों लगी? इस घटना का एक Viral Video सामने आया था जिसके बाद सरकार एक्शन मोड में आई है। Also Read - Auto Expo में एंट्री करेगा तगड़े फीचर्स वाला Electric Scooter, मिलेगा रिमूवेबल बैटरी पैक

केंद्र सरकार ने ओला से पूछा

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के सचिव गिरिधर अरमाने ने पीटीआई को बताया कि सरकार ने पिछले महीने घटना के बाद जांच के आदेश भी दिए थे। उन्होंने आगे कहा कि अब अगर जरूरत पड़ी तो सरकार इस घटना का विस्तार जवाब मांगने के लिए Ola को बुला भी सकती है। Also Read - BMW CE04 Electric Scooter भारत में जल्द होगा लॉन्च, सामने आया टीजर

Ola S1 Pro

Image Credit: MoneyControl/Twitter

पिछले महीने पुणे में ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Pro रोड किनारे खड़ी थी और अपने-आप उसमें स्पार्क हुआ और फिर आग लग गई। देखते ही देखते पूरा स्कूटर जल गया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया और फिर सरकार ने ओला से जवाब मांगना शुरू कर दिया है।

Ola S1 Pro के साथ हुई कई घटनाएं

आपको बता दें कि पुणे की यह घटना इकलौती नहीं है। Ola S1 Pro की एक दूसरी घटना में देखा गया कि किसी सॉफ्टवेयर में खराबी के कारण यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर्स मोड में भी 90kmph की स्पीड से चलने लगा। इस घटना को एक यूजर ने ट्वीट कर बताया था। इसमें देखा गया था कि यूजर ने ओला एस1 प्रो को पीछे किया और वो अपने-आप रिवर्स मोड में चला गया।

इन घटनाओं के बाद लोगों के मन में Electric Scooter को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। इन्हीं सवालों के जवाब जनता के सामने रखने के लिए केंद्र सरकार ने सीधा ओला से विस्तृत जवाब मांगा है।

सड़क परिवहन मंत्रालय के अनुसार, सेंटर फॉर फायर, एक्सप्लोसिव एंड एनवायर्नमेंटल सेफ्टी (CFEES) को घटना की परिस्थितियों की जांच करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए उचित उपचारात्मक कार्रवाई करने को कहा गया है।

  • Published Date: April 10, 2022 10:15 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.