comscore जल्द ही नए अवतार में आएगी Jeep Compass SUV, जानें क्या-क्या होंगे बदलाव
News

जल्द ही नए अवतार में आएगी Jeep Compass SUV, जानें क्या-क्या होंगे बदलाव

Jeep Compass भारत में मिलने वाला सबसे किफायती जीप मॉडल रहा है। वहीं 2017 में लॉन्च किए जाने के बाद इस SUV को हमारे बाजार में जबरदस्त रिस्पोंस मिला है। इसी के साथ यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली जीप कार है।

Jeep Compass (1)

Jeep Compass


Jeep India की मिड-साइज SUV Compass को भारतीय बाजार लॉन्च हुए पांच साल हो गए हैं। अब कंपनी जल्द ही इसका 5th एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च करेगी। इसे लेकर कंपनी ने हाल में एक टीजर जारी किया है। Also Read - 2022 Honda BR-V: होंडा की 7-सीटर SUV हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Jeep Compass को 2021 में कई लिमिटेड एडिशन के साथ-साथ मिड-लाइफ फेसलिफ्ट अपडेट भी दिया गया था। वहीं कंपनी ने इस साल की शुरुआत में Compass Facelift का नाइट ईगल एडिशन भी पेश किया था। यह खास तौर से डिजाइन किया गया ऑल-ब्लैक थीम वेरिएंट है। इसमें बाहर और अंदर की तरफ ग्लॉस ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। यह ग्लॉस ब्लैक फ्रंट ग्रिल, 18-इंच ब्लैक-आउट अलॉय वील, ब्लैक ORVM और ब्लैक रूफ रेल्स के साथ आता है। Also Read - Jeepster: जल्द आएगी Jeep की नई कॉम्पैक्ट SUV, लॉन्च से पहले तस्वीर हुई लीक

Jeep Compass 5th Anniversary Edition का डिजाइन

जीप कंपास के 5वें एनिवर्सरी एडिशन में SUV को कुछ कॉस्मेटिक अपडेट मिलेंगे। इनमें कुछ एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट शामिल होंगे। इस अपकमिंग कार के टीजर से “5th Anniversary” बैज का पता चलता है। हालांकि कंपनी ने नए एडिशन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है नई SUV का डिजाइन Compass Night Eagle Edition के मुताबिक हो सकता है।

Jeep Compass 5th Anniversary Edition के फीचर्स

अपकमिंग Jeep SUV में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, ABS के साथ EBD और जेनॉन प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स मिलेंगे।

Jeep Compass 5th Anniversary Edition का इंजन

नए 5th Anniversary Edition की मशीनरी में बदलाव नहीं होगा। बाकी Compass मॉडल्स की तरह इसके साथ भी पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इसमें 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल होगा।

इसका डीजल इंजन 173bhp की पावर जनरेट करेगा और इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। वहीं पेट्रोल इंजन 163bhp की पावर जनरेट करेगा और इसके साथ 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। इसके अलावा ऑटोमैटिक वेरिएंट पर AWD सिस्टम भी मिलेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 5, 2022 4:14 PM IST



new arrivals in india